Mohammed Zubair की गिरफ्तारी, विपक्ष ने किया बचाव, लेकिन बीजेपी बता रहा ‘जिहादी’

0
86
Mohammad Zubair Bail
Mohammad Zubair Bail

धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में सोमवार को दिल्ली पुलिस ने पत्रकार मोहम्मद जुबैर (Journalist Mohammed Zubair)  के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी की ओर से इस गिरफ्तारी को लेकर टिप्पणी की गई। BJP के नेताओं ने इस मामले में पत्रकार पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि “कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर गिरफ्तार पत्रकार और ‘ऑल्ट न्यूज़’ के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर एक जिहादी है, जिसने हिंसा भड़काई।”

राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया

इस मामले पर विपक्षी दलों की ओर से BJP सरकार की आलोचन की गई जिसे लेकर भाजपा ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया। विपक्ष ने पत्रकार मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी वाले मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस मामले में ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने लिखा, “हर वो शख़्स जिसने बीजेपी की नफ़रत, उसकी कट्टरता और झूठों का पर्दाफाश किया है, वो उनके लिए एक ख़तरा है। सच की एक आवाज़ को गिरफ़्तार करने से हज़ारों और आवाज़ें सामने आएंगी। सच की अन्याय पर हमेशा जीत होती है।”

समाजशास्त्री योगेन्द्र यादव ने किया ट्वीट

पत्रकार मोहम्मद जुबैर (Journalist Mohammed Zubair) की गिरफ्तारी को लेकर समाजशास्त्री योगेन्द्र यादव ने ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मोदी के भारत में मोहम्मद ज़ुबैर की गिरफ्तारी को सच्ची, दृढ़ और साहसी पत्रकारिता के लिए पुलित्ज़र पुरस्कार के रूप में देखा जाना चाहिए। ये बताता है कि पत्रकिरिता की अपनी अहम जगह है। ऑल्ट न्यूज़ को मुबारकबाद।”

ज़ुबैर को तुरंत छोड़ा जाए- CPIM नेता

CPIM नेता सीताराम येचुरी ने पत्रकार मोहम्मद ज़ुबैर को तुरंत छोड़ने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि, “मोदी सरकार असुरक्षित है और भ्रामक ख़बरें फैलाने वाली नफरत की उनकी मशीन के बारे में सच दिखाने वाले से डर गई है।”

महुआ मोइत्रा ने भी दी प्रतिक्रिया

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने इस गिरफ्तारी को लेकर ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “साहब लोगों को खुश करने के लिए दिल्ली पुलिस झुक गई है। मोहम्मद ज़ुबैर को एक मामले में बिना नोटिस गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक मामले उन्हें हाई कोर्ट से सुरक्षा मिली हुई है।”

नूपुर शर्मा मामले की तरफ इशारा करते हुए मोइत्रा ने कहा, “इसी तरह के अपराध के लिए करदाताओं के पैसों पर मिस फ्रिंज शर्मा सुरक्षित ज़िंदगी जी रही हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here