जम्मू-कश्मीर: नहीं थम रही प्रवासी मजदूरों की हत्या की वारदात, चरमपंथियों ने बिहार के मजदूर को मारी गोली

0
50
Migrant Laborer Killed In J&K
Migrant Laborer Killed In J&K

Migrant Laborer Killed In J&K: जम्मू-कश्मीर में चरपंथियों ने एक और हत्या करके लोगों को फिर से दहशत में डाल दिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक गुरुवार यानी की 11 अगस्त की रात को चरमपंथियों ने बांदिपोरा के सदुनारा संबल में बिहार के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी।

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि गोलियां चलने के बाद प्रवासी मजदूर अमरेज़ को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

अमरेज़ के भाई ने बताया आंखों-देखा हाल

बिहार के प्रवासी मजदूर अमरेज़ के भाई ने हमले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, “गुरुवार को साढ़े 12 बजे रात के करीब मेरे भाई ने मुझे जगाया और कहा कि फायरिंग शुरू हो गई है। वो हमारे आसपास नहीं था, हमें लगा शौचालय गया है। हम देखने गए, तो वो खून से लथपथ गिरा हुआ था। हमने सुरक्षा कर्मियों से संपर्क किया। उन्हें हाजिन लाया गया और बाद में रेफर कर दिया गया लेकिन उनकी मृत्यु हो गई।”

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रवासी मजदूर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चरमपंथियों (Migrant Laborer Killed In J&K) की गोली से मरने वाले मजदूर का नाम मोहम्मद अमरेज़ था जो बिहार के मधेपुरा ज़िले के बेसाढ़ का रहने वाला था।

पिछले हफ्ते भी की थी प्रवासी मजदूर की हत्या

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से चरमपंथी एक्टिव हो गए हैं और इस बार प्रवासी मजदूरों को अपना निशाना बना रहे हैं। पिछले हफ्ते भी बिहार के एक मजदूर की हत्या कर दी गई थी। 4 अगस्त को कश्मीर के पुलवामा ज़िले के गदूरा गाँव में चरमपंथियों ने एक शिविर में रह रहे बिहारी मज़दूरों पर ग्रेनेड हमला किया था जिससे एक मज़दूर की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे।

जम्मू-कश्मीर में दो महीने पहले ये हमले रुक गए थे लेकिन इस महीने एक बार फिर से इन हमलों की रफ्तार तेज होने लग गई है। 2019 में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने के बाद से इन मामलों में इजाफा दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here