महाराष्ट्र: संजय राउत ने कार्टून के जरिए महाराष्ट्र के राजनीतिक स्थिति को समझाया, ED के सामने पेशी पर भी बोले राउत

0
139
Sanjay Raut Sent to Custody
Sanjay Raut Tweet

Sanjay Raut Tweet: महाराष्ट्र में एक तरफ सियासी घमासान मचा है औऱ इसी बीच नेताओं का एक-दूसरे पर आऱोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। 29 जून को उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। इस इस्तीफे के बाद शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने पार्टी के बागी विधायकों पर निशाना साधा है। 

संजय राउत (Sanjay Raut) ने बागी विधायकों पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने लोगों ने ही खंजर घोंपा है। इस बयान से पहले राउत ने एक तस्वीर (Sanjay Raut Tweet) ट्वीट किया। इस तस्वीर में एक नुकीली चीज़ से घायल पीठ दिख रही है। इसे शिवसेना के बागी विधायकों पर निशाना समझा जा रहा है। इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए राउत ने लिखा कि असल में यही हुआ है।

उद्धव बोले मेरे अपनों ने ही मुझसे ग़द्दारी की- राउत

संजय राउत (Sanjay Raut) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के इस्तीफे के बारे में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “सर्वोच्च न्यायालय ने जिस तरह का निर्णय दिया, उसके बाद से उद्धव ठाकरे का सीएम पद पर रहना ठीक नहीं था। उद्धव ठाकरे जी को ढाई साल के कार्यकाल में सोनिया जी का, शरद पवार जी का सहयोग मिला। लेकिन उन्होंने इस्तीफ़ा देने से पहले कहा कि मेरे अपने ही लोगों ने मुझसे ग़द्दारी की, बेईमानी की…इसलिए ये सरकार अब मैं नहीं चला सकता हूं।”

अपने बलबूते पर फिर से सत्ता में आएंगे- संजय

संजय राउत (Sanjay Raut) ने बालासाहेब के एक मंत्र का ज़िक्र करते हुए कहा कि शिवसेना सत्ता के लिए नहीं पैदा हुई बल्कि सत्ता शिवसेना के लिए पैदा हुई है। ये बालासाहेब ठाकरे जी का मंत्र रहा हमेशा…हम वापस काम करेंगे और फिर एक बार अपने बलबूते सत्ता में आएंगे।”

ED के सामने पेशी पर बोले राउत

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन और पेशी को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए संजय राउत (Sanjay Raut) ने बताया कि वो ED के सामने पेश होने के लिए कल दिल्ली आएंगे।

उन्होंने कहा, “मैं कल जाने की कोशिश कर रहा हूं। मैं सांसद हूं। मुझे अपनी ज़िम्मेदारी पता है। मुझे मालूम है कि ये सब कौन कर रहा है, उनके पीछे कौन है और क्यों हो रहा है। ये पूरा देश जानता है। शरद पवार (Sharad Pawar) को मैंने बताया कि मैं कल जा रहा हूं। उन्होंने कहा संजय तुम अकेले नहीं हो। हम तुम्हारे साथ हैं…तो मुझे डर नहीं हैं। मैंने कोई गलत काम नहीं किया, मैं अपनी बात रखूंगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here