Maharashtra: सत्ता पलटने के बाद शिवसेना के संसदीय दल में भी फूट, अब भी शिवसेना में अंदरूनी कलह

0
82

Shiv Sena: महाराष्ट्र (Maharashtra) में राज्य सरकार के तख्ता पलट के बाद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) महाराष्ट्र (Maharashtra) के नए सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बन गए। अब भी शिवसेना की अंदरूनी कलह समाप्त नहीं हुई है। विधायकों के बाद अब बड़ी संख्या में सांसदों के भी पार्टी नेतृत्व से बगावत के कयास की सुगबुगाहट हो रही है। इस बीच नए घटनाक्रम के तहत पार्टी ने सांसद भावना गवली को लोकसभा में शिवसेना के चीफ व्हिप के पद से हटा दिया।

उनकी जगह पर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के करीबी कहे जाने वाले राजन विचारे को इसकी जिम्मेदारी दे दी है। शिवसेना के संसदीय दल के नेता संजय राउत ने संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी को लिखे पत्र में पार्टी के इस फैसले की जानकारी दी गई है।

संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक पत्र में लिखा है कि आपको यह बताया जाता है कि शिवसेना (Shiv Sena) के संसदीय दल ने राजन विचारे को लोकसभा में भावना गवली के स्थान पर पार्टी का चीफ व्हिप नियुक्त कर दिया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होती है। इस फैसले से विधायक दल में फूट के बाद अब शिवसेना के संसदीय दल में भी टकराव के आसार बढ़ गए।

12 सांसद कर सकते हैं बगावत

अब देखना होगा कि इस फैसले पर भावना गवली का क्या रिएक्शन होगा। भावना गवली, एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे समेत कई लोगों की ओर से बगावत का ऐलान हो सकता है। आपको बता दें कि मंगलवार को मुंबई से शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने भी उद्धव ठाकरे को एक पत्र भेजा था, जिसमें राहुल शेवाले ने बीजेपी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से समर्थन की गुहार लगाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here