Maharashtra Bandh: लखीमपुर खीरी किसान हिंसा के विरोध में महारष्ट्र बंद, जानें किन सेवाओं पर पड़ेगा असर

0
445
maharashtra bandh
Maharashtra Bandh: लखीमपुर खीरी किसान हिंसा के विरोध में महारष्ट्र बंद, जानें किन सेवाओं पर पड़ेगा असर

Maharashtra Bandh: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई किसान हिंसा की घटना के विरोध में शिवसेना सरकार ने सोमवार को महाराष्ट्र बंद करने का फैसला किया है। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन ने महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के तीन दलों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के खिलाफ सोमवार के प्रदेशव्यापी बंद का लोगों से दिल से समर्थन करने की अपील की है.साथ ही महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने शनिवार को कहा कि यह दिखाने के लिए बंद का आह्वान किया गया है कि राज्य देश किसानों के साथ है।

बता दें की इस दिन सभी फल और सब्ज़ी मंडी बाजार को बंद रखने का भी फैसला लिया है। सोमवार को पुणे कृषि उपज मंडी समिति (एपीएमसी) को बंद रखने का फैसला किया है। छत्रपति शिवाजी मार्केट यार्ड ट्रेडर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है कि सोमवार को सभी फल, सब्जी, प्याज, आलू बाजार बंद रहेंगे। व्यापारी संघ ने भी सभी सदस्यों से सोमवार को अपना व्यापार बंद रखने की अपील की है।

वहीं शिवसेना के सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र में बंद में पूरी ताकत से भाग लेगी। साथ ही उद्धव ठाकरे की सरकार और एनसीपी नेता नवाब मालिक ने कहा की हम लोगों से अपील करते हैं कि उन्हें एक साथ आना चाहिए। हमें अपना काम एक दिन के लिए बंद रखना चाहिए। दुकानदार खुद ही दुकानें बंद रखें। तीनों दलों के कार्यकर्ता दुकानों, प्रतिष्ठानों और लोगों से किसानों के लिए समर्थन दिखाने का अनुरोध करेंगे।

Also Read: लखीमपुर खीरी मामले का बड़ा अपडेट, Ashish Mishra को 4 बजे कोर्ट में किया जाएगा पेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here