Maharashtra Government Crisis: संजय राउत के भड़काऊ बयानों को लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे- बीजेपी

0
40
Maharashtra Political Crisis
Maharashtra Government Crisis

Maharashtra Government Crisis: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है। एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बाद पार्टी में हलचल मची हुई है। इसी सियासी संकट के बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील की उन्होंने स्थिति पर अपनी नजर बनाई हुई है। और बदलाव पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

महाराष्ट्र में शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ कुछ विधायक फिलहाल गुजरात में हैं। इस मामले में शिवसेना मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की अगुआई में एक बैठक कर रही है।

संजय राउत के कारण शिवसेना संकट में- पाटील

शिवसेना में सियासी संकट (Maharashtra Government Crisis) को लेकर महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख चंद्रकांत पाटील ने सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “संजय राउत के भड़काऊ बयानों को लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे। एकनाथ शिंदे का विद्रोह एक उदाहरण है। संजय राउत को हर मामले पर बहुत कड़वा बोलते हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के दिल्ली जाने को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “ये हमारी परंपरा है कि अगर हमारी पार्टी चुनाव जीतती है तो हमारे नेता मिठाई लेकर दिल्ली जाते हैं।”

महाराष्ट्र के लोगों के लिए जो सही होगा, वो होगा- प्रवीण दारेकर

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता प्रवीण दारेकर ने महाराष्ट्र की जनता के बारे में बात करते हुए कहा कि जो जनता के लिए सही होगा, वही किया जाएगा, जनता कि हित सत्ता से ज्यादा अहम है।

शिवसेना सांसद संजय राउत के ‘महाराष्ट्र की स्थिति मध्य प्रदेश और राजस्थान से अलग है’ वाले बयान पर भी प्रवीण दारेकर ने टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र अलग है, लेकिन क्या ये उनकी संपत्ति है? बीजेपी यहां सबसे बड़ी पार्टी है। देवेंद्र फडणनीस एक लोकप्रिय नेता हैं। महाराष्ट्र किसी की संपत्ति नहीं है। पिछले ढाई साल में आपने क्या किया है, ये हम देख सकते हैं। ये हमारे कर्तव्य है कि हम चीज़ों को सही करें। BJP महाराष्ट्र का ख़्याल करती है, जबकि वो सत्ता का ख़्याल करते हैं।”

महाराष्ट्र कांग्रेस नेता ने MLC चुनाव में बहुमत को लेकर जताई चिंता 

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने MLC चुनाव परबात करते हुए कम बहुमत पर अपनी चिंता जताई है। उन्होंने इसे चिंता का विषय बताते हुए कहा कि वो इस पर टिप्पणी नहीं करेंगे कि दूसरे दलों में क्या हो रहा है और अगर ज़रूर पड़ेगी, तो वे इस पर सही जगह पर चर्चा करेंगे।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे सच्चे शिवसैनिक हैं और वो बिना किसी शर्त के वापस लौटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here