BJP सरकार गठन के खिलाफ SC पहुंचा शिवसेना-कांग्रेस-NCP, सुनवाई आज

महाराष्ट्र में अचानक से बनी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर अब भी रार जारी है। अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस आदेश को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिस आदेश में उन्होंने बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता दिया था। इन तीनों दलों की इस याचिका पर रविवार को सुबह 11.30 बजे सुनवाई होगी।

0
855

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में अचानक से बनी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर अब भी रार जारी है। अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस आदेश को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिस आदेश में उन्होंने बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता दिया था। इन तीनों दलों की इस याचिका पर रविवार को सुबह 11.30 बजे सुनवाई होगी।

महाराष्ट्र में एनसीपी के विधायक दल के नेता अजित पवार के समर्थन से बनी बीजेपी सरकार के खिलाफ शिवसेना ने मोर्चा खोल दिया। शनिवार शाम को शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी सुप्रीम कोर्ट पहुंची और नई सरकार को 24 घंटे के भीतर बहुमत साबित करने का निर्देश देने की अपील की।

ये भी पढ़ें- BJP पर शिवसेना का हमला- महाराष्ट्र की जनता लेगी ‘फर्जीकल स्ट्राइक’ की सुध

याचिका में कोर्ट से अनुरोध किया गया है कि इस मामले में महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दिया जाए कि वह 24 घंटों के भीतर बहुमत साबित करे। शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी की इस याचिका को स्वीकार कर लिया गया है और सुनवाई के लिए आज सुबह 11.30 का समय निर्धारित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here