मध्य प्रदेश: हरि सिंह गौर यूनिवर्सिटी में धर्मयुद्ध, कहीं इबादत तो कहीं पाठ

0
423

कहते है स्कूल ज्ञान का मंदिर होता है, जहां सभी धर्म और जाति से परे बच्चे शिक्षा लेने आते हैं। तो ज्ञान के मंदिर में धर्मयुद्ध क्यों? स्कूलों में धर्मयुद्ध लगातार जारी है, चाहे वो कर्नाटक हो या फिर मध्य प्रदेश। हिजाब विवाद के कारण कर्नाटक के स्कूल कई दिनों तक विवादों में घिरे रहे लेकिन अब ताजा तस्वीरें मध्य प्रदेश के सागर से आ रही हैं, जहां एक यूनिवर्सिटी में छात्रा ने हिजाब पहनकर क्लास में नमाज अदा की।

 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल पूरा मामला मध्यप्रदेश के सागर के डॉ. हरि सिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय का है जहां क्लास में एक छात्रा का इबादत करते हुए वीडियो सामने आया। छात्रा यूनिवर्सिटी में एजुकेशन डिपार्टमेंट से B.Sc B.Ed कर रही है और अपने फाइनल ईयर में है। छात्रा की नमाज पढ़ने का वायरल वीडियो सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्तायों ने आपत्ति जताई, जोरदार नारेबाजी की और विरोध के तौर पर कैंपस में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

 

मामले की जांच के लिए समिति का गठन

मामला तूल पकड़ता देख यूनिवर्सिटी की मैनेजमेंट ने जांच के लिए 6 सदस्यीय समिति बनाई, जो 3 दिन में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। वहीं यूनिवर्सिटी की वाइस चांस्लर का कहना है कि मामला संज्ञान में आते ही जांच के लिए समिति का गठन किया गया है, विश्वविद्यालय में ऐसी कोई भी गतिविधि नहीं होनी चाहिए जिससे शांति भंग हो। मामले को देखते हुए आदेश जारी किया गया है और उल्लंघन करने वालों पर उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here