भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में लगी आग, कई मासूम झुलसे, 4 बच्चों की मौत

0
368
bhopal news
भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में लगी आग, कई मासूम झुलसे, 4 बच्चों की मौत

Bhopal Fire in Hospital: भोपाल से एक दिल दहला देने वाली ख़बर सामने आई है। जहाँ भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में आग लग गई है। बता दें की ये आग बच्चों के वार्ड में लगी है और घटना में चार बच्चों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक आगे शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। घटना के बाद दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची है और आग को काबू पाया गया है। बता दें की वार्ड में दो दर्जन बच्चे एडमिट थे। घटना के बाद अस्पताल में अफरा तफरी मच गई।

हाईलेवल जांच के आदेश जारी

बात दें की घटना की सूचना मिलते ही मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी अस्पताल में पहुंचे। साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए मामले में हाईलेवल जांच के आदेश दिए हैं।

मृतक बच्चों के परिजनों को मिलेगी 4 लाख रूपए की राशि

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि तीसरे फ्लोर के जिस वार्ड में आग लगी थी, वहां 40 बच्चे भर्ती थे, जिसमें से 4 बच्चों की मौत हो गई है। बाकी 36 बच्चों को बचाकर दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मृतक के माता-पिता को मुआवजे के तौर पर 4-4 लाख रुपए अनुग्रह राशि दी जाएगी।

CM Shivraj ने जताया शोक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए कहा, ”भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने की घटना दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ। घटना की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है।”

Also Read: CM Yogi कल बदायूं दौरे पर रहेंगे, 359 योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here