Panna News: लकड़ी बीनते हुए आदिवासी महिला को मिला हीरा, इतनी बताई जा रही कीमत

0
121
Panna News
Panna News

Panna News: मध्य प्रदेश के पन्ना ने कई लोगों की किस्मत बदल दी है। वहां पर काम करने वाले कुछ लोग एक झटके में फर्श से अर्श तक पहुंच जाते हैं, उनकी तकदीर बदल जाती है और भाग्य करवट ले लेता है। ऐसी ही एक भाग्य बदलन देने वाली घटना आदिवासी महिला गेंदा बाई के साथ हुई है।

एक आदिवासी महिला गेंदा बाई जंगल में लकड़ी बीनने गई थीं, जहां उनको एक चमकीला पत्थर मिला। वो उस पत्थर को घर पर ले आई तो पता चला कि ये हीरा है। जानकारी के मुताबिक 4.39 कैरेट के वजन हीरे की कीमत 15 लाख रुपए से ज्यादा की है। महिला ने पन्ना आकर कलेक्ट्रेट स्थित हीरा कार्यालय में उसे जमा करा दिया।

बेटियों की शादी करेंगी गेंदा बाई

50 साल की गेंदा बाई के 8 बच्चे हैं। उनका एक 35 साल का बेटा है जिसकी शादी हो चुकी है और उसके भी बच्चे हैं। गेंदा बाई ने बताया कि वो अपने 6 बेटों और दो बेटियों की शादी करेंगी। उन्होंने बताया कि उनकी बड़ी बेटी 20 साल की है, जिसकी शादी करनी है। पैसे की कमी के कारण वो अपनी बेटी की शादी नहीं कर पा रही थीं, लेकिन अब वो अच्ठे से दोनों बेटियों की शादी करेंगी।

हीरे की नीलामी होगी

हीरा कार्यालय पन्ना के हीरा पारखी अनुपम सिंह (Panna News) ने बताया कि, गेंदाबाई को जेम क्वालिटी का हीरा मिला है। ये हीरा 4.39 कैरेट वजन का है, जिसकी कीमत लाखों में है। जानकारों का कहना है कि ये हीरा अच्छी क्वालिटी का है, इसलिए नीलामी में इस हीरे की अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है। इसकी अनुमानित कीमत 15 लाख रुपये से भी अधिक आंकी जा रही है।

हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि, “इस हीरे को आगामी होने वाली नीलामी में बिक्री के लिए रखा जाएगा। जो भी रकम मिलेगी उसमें से शासन की रॉयल्टी काटने के बाद शेष पूरी राशि हीरा धारक गेंदाबाई को प्रदान की जाएगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here