J&K: हंदवाड़ा में सेना को मिली बड़ी कामयाबी,लश्कर का टॉप कमांडर ढेर

0
165
जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: सेना को बड़ी कामयबी मिली है. कश्मीर के हंदवाड़ा के राजवार में आतंकियों से मुठभेड़ में दो विदेशी आतंकी मारे गए हैं. इस एनकाउंटर में लश्कर कमांडर हैदर के मारे जाने की खबर है. लेकिन दुख की बात ये है कि इस ऑपरेशन में दो बड़े अफसर समेत पांच जवान भी शहीद हो गए हैं. शहीदों में 1 कर्नल, 1 मेजर, 2 सेना के जवान और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं.

जानकारी मिली है कि हंदवाड़ा एनकाउंटर में लश्कर कमांडर ‘हैदर’ को मार गिराया गया है. जबकि एक आतंकी की अभी पहचान नहीं हो पाई है. दरअसल, हंदवाड़ा इलाका घने जंगलों वाला है. इसलिए आए दिन घुसपैठ जैसी घटनाएं सामने आती हैं. बता दें कि शुक्रवार को सेना को एक घर में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था.

ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई, ऑपरेशन में 21-राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा भी थे, जिनसे शनिवार शाम को ही संपर्क टूट गया था. रविवार सुबह मुठभेड़ वाले इलाके में सर्च किया गया तो सात शव मिले. इनमें से दो आतंकी हैं, जबकि पांच सेना के जवान हैं. इसमें एक कर्नल, मेजर, सेना के 2 जवान और पुलिसकर्मी शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here