Kisan Andolan: किसान आंदोलन का तीसरा दिन, रेल रोको आंदोलन की घोषणा

0
385

Kisan Andolan: किसानों के ‘दिल्ली चलो’ प्रदर्शन का आज यानी गुरुवार को तीसरा दिन है। किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ में केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच बातचीत होनी है।

इस बीच भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) उग्राहां गुट ने किसान आंदोलन के समर्थन में पंजाब में रेल रोको आंदोलन की घोषणा कर दी है। इस आंदोलन के चलते 15 फरवरी को 12 बजे से चार बजे तक रेलवे ट्रैक को जाम किया जाएगा। आपको बता दें कि मोगा, मानसा, मलोट, सुनाम, राजपुरा, जुठेके, फतेहगढ़ चूड़ीयां में रेलवे पटरियां जाम की जाएंगी।

सिंधु बॉर्डर सील (Kisan Andolan)

वहीं पुलिस ने दिल्ली हरियाणा के सिंघु बॉर्डर को सील कर दिया है। पहले पैदल यात्रियों के लिए रास्ता छोड़ा गया था लेकिन अब वो रास्ते भी पूरी तरह से बंद कर दिए हैं। किसानों के उग्र होने पर दिल्ली पुलिस एक बार फिर से आंसू गैस का इस्तेमाल कर सकती है। इसके साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर सिंघु सीमा पर दिल्ली पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया है कि गाजियाबाद से दिल्ली आने वाला यातायात आनंद विहार आईएसबीटी के पास से होते हुए महाराजपुर सीमा से वैशाली-कौशांबी के रास्ते से प्रवेश कर सकता है। इसके अलावा गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली आने वाला यातायात प्रगति मार्ग, खोड़ा कॉलोनी और मयूर विहार फेज-III से भी प्रवेश कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here