किरण बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटाया गया, जानें वजह

पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार पर जारी सियासी संकट के बीच किरण बेदी को उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) के पद से हटा दिया गया है।

0
437
Kiran Bedi Latest News
किरण बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटाया गया, जानें वजह

Puducherry: कांग्रेस सरकार पर जारी सियासी संकट के बीच किरण बेदी (Kiran Bedi Latest News) को उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) के पद से हटा दिया गया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से मंगलवार रात को जारी एक बयान में इस बात को स्पष्टता दे दी गई है। राष्ट्रपति कोविंद के ऑफिस से जारी बयान के मुताबिक, तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को पुदुचेरी के उपराज्यपाल की जिम्मेदारी दी गई है।

गन्ने का रेट न बढ़ने से किसानों में नाराजगी, मायावती सरकार में 92 फीसदी की हुई थी बढ़ोत्तरी

राष्ट्रपति भवन की तरफ से बताया गया कि नई नियुक्ति होने तक तेलंगाना की राज्‍यपाल (Tamilisai Soundararajan) को पुडुचेरी के उपराज्‍यपाल की अतिमरिक्त जिम्‍मेदारी संभालने को दी गई है। बता दें कि पुदुचेरी (Puducherry Election) में इस साल चुनाव होने हैं, जिसे देखते हुए इस घटना को बहुत महत्तवपूर्ण माना जा रहा है।

किरण बेदी को ऐसे समय पर हटाया गया है जब केंद्र शासित प्रदेश में एक और विधायक के इस्तीफे के बाद राज्य की कांग्रेस सरकार ने विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है। मौजूदा सदन में कांग्रेस नीत गठबंधन के अब 14 विधायक ही रह गए हैं। हालांकि, किरण बेदी (Kiran Bedi Latest News) को पद से क्यों हटाया गया है इस बात का कारण साफ नहीं हो पाया है।

MP में गर्भवती महिला के साथ बदसलूकी, वीडियो वायरल

बता दें कि किरण बेदी ने मंगलवार शाम को ही राज्य के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी और कोरोना टीकाकरण को लेकर कई अहम मुद्दों पर बातचीत की थी। इससे संबंधित एक वीडियो भी उन्होंने ट्वीट की थी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here