नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर इनाम में मकान देने का वादा करने वाला अजमेर शरीफ का खादिम गिरफ्तार

0
331
Ajmer Sharif Khadim Arrested
गिरफ़्तारी के बाद पुलिस थाने में सलमान चिश्ती (नीले रंग की टीशर्ट में

Ajmer Sharif Khadim Arrested: नूपुर शर्मा का सिर काटने की मांग करने वाले अजमेर की दरगाई के खादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान के अजमेर ज़िले के दरगाह थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती को भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाले को इनाम की घोषणा करने वाले खादिम को गिरफ़्तार किया है। सलमान चिश्ती से पूछताछ जारी है।

दो दिन पहले यानी कि चार जुलाई को सलमान चिश्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में वह नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की बात कह रहा है।

इतना ही नहीं वीडियो में वो सुना जा सकता है कि सलमान नूपुर का सिर कलम करने वाले को अपना घर इनाम के तौर पर देने की बात भी कहते हुए नज़र आ रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद से सलमान फरार था। वीडियो सामने आने के बाद दरगाह थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर बीती रात उसे गिरफ़्तार कर लिया है।

सलमान चिश्ती के खिलाफ़ दरगाह थाने में संगीन धाराओं के तहत लगभग 15 मुकदमें दर्ज हैं।

28 जून को उदयपुर में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड के बाद से राज्य में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। ऐसे में सलमान का वीडियो सामने आने के बाद से ही पुलिस को उसकी तलाश में थी।

अजमेर पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बताया, “सलमान चिश्ती को मगलवार रात दरगाह थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया (Ajmer Sharif Khadim Arrested) गया है, उससे पूछताछ की जा रही है। सलमान ने भड़काऊ बयान दिया था जिसका वीडियो वायरल हुआ।”

एसपी ने बताया, “सलमान चिश्ती दरगाह का खादिम है। वह दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है जिस पर एक दर्जन से ज़्यादा मामले दर्ज हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here