Kejriwal Visits Karnataka: केंद्र सरकार पर गरजे दिल्ली के मुखिया, कहा-देश दंगे नहीं शांति चाहता है

0
620

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कर्नाटक का दौरा करने के लिए। अपने दौरे के दौरान (Kejriwal Visits Karnataka) जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने बेंगलूरु में केंद्र की सत्ताधारी सरकार पर जमकर निशाना साधा। दिल्ली के सीएम ने बेंगलूरु में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला।

बेंगलूरु में (Kejriwal Visits Karnataka) जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, “पूरे देश में दंगे हो रहे हैं और सब जानते हैं कौन करा रहा है ये दंगे। इस देश के लोग दंगे नहीं, शांति चाहते हैं। अगर आपको दंगाई चाहिए, तो उनको वोट दे देना। अगर आपको स्कूल चाहिए, तो मुझे वोट दे देना। अगर आपको गुंडागर्दी चाहिए, तो उनको वोट दे देना। अगर आपको अस्पताल चाहिए, तो केजरीवाल को वोट दे देना।”

पीएम ने कई रेड कराए, लेकिन कुछ नहीं मिला: केजरीवाल

दिल्ली की सरकार और सरकारी व्यवस्था का गुणगान करते हुए और भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए बेंगलूरु में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “पिछली सरकार 20% वाली सरकार थी, अब वाली 40% की सरकार है। दिल्ली में एक कट्टर ईमानदार सरकार है, जो एक पैसे की रिश्वत नहीं लेती, इसका सर्टिफिकेट वो पीएम मोदी से लेकर आए हैं। पीएम ने CBI, IT की रेड कराई लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा।”

किसान आंदोलन का भी ज़िक्र

दिल्ली के मुखिया ने कर्नाटक की जनता को किसान आंदोलन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि, “किसान सालों तक आंदोलन कर रहे थे लेकिन केंद्र सरकार के अंदर अहंकार भरा हुआ था। केंद्र को लगता था कि उन्हें किसानों की जरूरत नहीं है। हमारे लाख समझाने के बाद भी केंद्र सरकार अपने फैसले पर अड़ा रहा। आखिरकार 13 महीने बाद केंद्र सरकार को किसानों के आगे झुक कर तीनों काला कानून वापस लेना पड़ा। मैं किसानों के संघर्ष को सलाम करता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here