कानपुर के बाद बरेली में भी रची जा रही है बवाल की स्क्रिप्ट, BJP नेता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग तेज़

0
317
kanpur riot

लखनऊ: शुक्रवार को कानपुर में हुई हिंसा (Kanpur Violence) के बाद अब बरेली में भी बवाल की स्क्रिप्ट लिखी जा रही है। बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बरेली में अगले जुमे को सड़कों पर उतरने का ऐलान किया गया है। जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अगले शुक्रवार को प्रदर्शन तेज करने की चेतावनी दी है। हाथों में तख्तियां, प्ले कार्ड लिए ये लोग नूपुर शर्मा की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद लोगों से इस्लामियां ग्राउंड पहुंचने की अपील की गई है।

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर मांग तेज

बरेली में बीते जुमे की नमाज के बाद जमात रजा-ए-मुस्तफा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी कर उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। इन लोगों का दावा था कि भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी चैनल में डिबेट के दौरान पैगंबर की शान में गुस्ताखी की है। ऐसे में उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन तेज करने और आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

पुलिस ने संज्ञान लेकर भीड़ को हटाया

लोगों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही बरेली पुलिस ने मोर्चा संभालकर भीड़ को हटा दिया। हालांकि, शहर में 10 जून को इस्लामियां ग्राउंड पहुंचने की अपील ने प्रशासन के हाथ-पांव जरूर फुला दिए हैं। जुमे की नमाज के दौरान मस्जिदों से अनाउंसमेंट कर लोगों को इस्लामियां ग्राउंड पहुंचने के लिए कहा गया है।

शुक्रवार को कानपुर में हुई हिंसा (Kanpur Violence) के बाद सुरक्षा एजेंसियां बारीकी से इस बात की जांच कर रही हैं कि कहीं यह घटना सोची-समझी साजिश के तहत तो नहीं है। उग्र भीड़ को इतनी बड़ी मात्रा में ईंट और पत्‍थर मिलना इस बात की ओर संकेत कर रहा है कि इस उपद्रव की तैयारी पहले से कर ली गई थी। एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने साफ कर दिया है कि उपद्रवियों के साथ जो षडयंत्रकारी हैं उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उनकी संपत्ति को भी जब्त या ध्वस्त कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here