Kanpur Riots Update: हिंसा पर सख्ती हुई योगी सरकार, 18 गिरफ्तारी, गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

0
175
Violence/ NCPCR

उत्तर प्रदेश: कानपुर के बेकनगंज इलाके मं शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद दो समुदाय आमने सामने आ गए। दोनों समुदायों के बीच हिंसक भिड़ंत (Kanpur Riots Update) हुई और एक-दूसरे पर ईंटों से पथराव किया। इस घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

कानपुर की जिलाधिकारी ने दी जानकारी

कानपुर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया, “दो पक्षों के बीच पथराव की घटना हुई है, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों पर कार्रवाई होगी। ये घटना सुनियोजित थी या अचानक हुई, इसके बारे में अभी कुछ भी नहीं कह सकते।”

उपद्रवियों पर क़ाबू पा लिया है- पुलिस कमिश्नर

कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय शंकर मीणा ने इस घटना के बारे में बताया, “घटना की जानकारी मिलते ही दस मिनट के अंदर मैं यहां पहुंच गया था। उपद्रवियों पर क़ाबू पा लिया है।

पुलिस कमिश्नर ने स्पष्ट किया कि उपद्रवियों की तरफ़ से ना तो गोली चली है और ना कोई बमबाजी हुई है, केवल पत्थरबाज़ी हुई थी। पुलिस ने बताया कि घटना में घायल लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस ने लाठीचार्ज करके लोगों को तितर-बितर किया। इलाक़े में एक दर्जन थाने की पुलिस को तैनात किया गया है।

सीएम योग ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

इस मामले में अबतक 18 लोगों (Kanpur Riots Update) की गिरफ्तारी की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि मामले के दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। सीएम योगी के आदेश के बाद पुलिस ने कहा कि आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा और उनकी संपत्ति ज़ब्त या ध्वस्त की जाएगी।

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

कानपुर में हुई हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “महामहिम राष्ट्रपति जी, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नगर में रहते हुए भी पुलिस और ख़ुफ़िया-तंत्र की विफलता से भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान से, कानपुर में जो अशांति हुई है, उसके लिए भाजपा नेता को गिरफ़्तार किया जाए। हमारी सभी से शांति बनाए रखने की अपील है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here