J&K: रिहा हुए फारूक अब्‍दुल्‍ला, बोले- ये आजादी पूरी होगी, जब बाकी नेता होंगे आजाद

0
271
Farooq Abdullah released from detention

जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के चीफ फारुक अब्‍दुल्‍ला पर लगी पाबंदी शुक्रवार 13 मार्च 2020 को हटा दी गई है. जिसके बाद फारुक अब्‍दुल्‍ला ने मीडिया से बातचीत की. अब्दुल्ला ने कहा, मेरे पास कहने के लिए शब्‍द नहीं हैं. मैं आज आजाद हुआ हूं. अब मैं दिल्‍ली जा सकूंगा. संसद में आपकी बात को उठा सकूंगा.

पूर्व सीएम ने कहा, मैं उन सभी लोगों को धन्‍यवाद कहना चाहूंगा, जिन्‍होंने हमारे लिए आवाज उठाई. ये आजादी उस समय पूरी होगी, जब बाकी के नेता भी आजाद हो जाएंगे. मुझे उम्‍मीद है कि वह भी जल्‍द छूटेंगे.

मालूम हो कि बीते साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली आर्टिकल 370 को भारतीय संविधान से हटाया गया था, जिसके बाद से घाटी में शांति बरकरार करने के उद्देश्य से कई नेताओं को नजरबंद किया गया था… इनमें फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और सज्जाद लोन सहित कई नेता शामिल थे.

उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर लगा है PSA पिछले महीने फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला से भी नजरबंदी हटाई गई थी. लेकिन बाद में इन दोनों पर जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here