अब बहाल होंगी जम्‍मू-कश्‍मीर में पोस्‍टपेड मोबाइल सेवाएं, पर इंटरनेट पर रोक जारी  

अब जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं। शनिवार को जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने घाटी में संचार सेवाओं के संबंध में बड़ा फैसला लिया है...

0
35

श्रीनगर ।।  अब जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं। शनिवार को जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने घाटी में संचार सेवाओं के संबंध में बड़ा फैसला लिया है। कश्मीर में सोमवार को पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल की जा सकती है।

प्रशासन ने बताया कि वैसे पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं शनिवार को शुरू की जानी थीं, लेकिन किन्हीं कारणों से इसे शुरू नहीं किया जा सका और अब इन सेवाओं को सोमवार को शुरू किए जाने की संभावना है। हालांकि अभी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं की शुरुआत के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

पोस्‍टपेड मोबाइल सेवाएं शुरू किए जाने की जानकारी जम्‍मू-कश्‍मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने मीडिया को दी। उनके मुताबिक, सोमवार को पोस्‍टपेड मोबाइल सेवाएं दोपहर 12 से बहाल हो जाएंगी।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि सोमवार को राज्‍य के 10 जिलों में यह सेवाएं शुरू हो जाएंगी। साथ ही उन्‍होंने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन घाटी में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके बाद लोगों की सुरक्षा को लेकर 5 अगस्त को मोबाइल सेवाओं पर पाबंदी लगाई गई थी।

यहां ये भी बता दें कि घाटी में 17 अगस्त को आंशिक फिक्स्ड लाइन टेलीफोन को फिर से शुरू किया गया था और 4 सितंबर तक लगभग 50,000 की संख्या वाली सभी लैंडलाइनों को चालू कर दिया गया था। वहीं मोबाइल इंटरनेट भी अगस्त के मध्य में शुरू किया गया था, लेकिन इसके दुरुपयोग के बाद 18 अगस्त को सेलुलर फोन पर इंटरनेट की सुविधा वापस ले ली गई थी।

गौरतलब कि आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद सुरक्षा को देखते हुए राज्‍य में मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गई थीं, जिसके बाद से घाटी के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। घाटी का व्यापारी वर्ग इससे काफी प्रभावित हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here