Terrorism in Kashmir: गैर मुस्लिमों को चुन चुन कर मार रहे आतंकी, जानिए क्या है पाकिस्तान की मंशा ?

0
332
Kashmir Terrorism
Terrorism in Kashmir: गैर मुस्लिमों को चुन चुन कर मार रहे आतंकी, जानिए क्या है पाकिस्तान की मंशा ?

Terrorism in Kashmir. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में गुरुवार को इस्लामिक आतंकी चुन चुनकर गैर मुस्लिमों (Non-Muslims) को निशाना बना रहे हैं. इसकी बानगी गुरूवार को साफ हो गई. दरअसल, इस्लामिक आतंकी गुरुवार को श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल में घुस गये. इसके बाद आतंकियों ने अध्यापकों को लाइन में खड़ा कर दिया. पहचानपत्र देखने के बाद आतंकियों ने एक हिंदू और एक सिख शिक्षक को गोली मार दी. दोनों शिकक्ष की मौत हो गई है.

लश्कर-ए-तैयबा का हिट स्क्वाड है कातिल ?

मृतकों की पहचान एक श्रीनगर की रहने वाली प्रिंसिपल सुपिंदर कौर हुई हैं, जबकि दूसरे की पहचान जम्मू निवासी शिक्षक दीपक चंद के रूप में हुई है। इन दोनों हत्याओं की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा का हिट स्क्वाड कहलाने वाले आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) जम्मू-कश्मीर ने ली है। दोनों अध्यापक श्रीनगर के डाउन-टाउन में ईदगाह के पास संगम स्थित गवर्नमेंट ब्वायज हायर सेकेंडरी स्कूल में कार्यरत थे।

क्या है पूरा मामला ?

हमले के वक़्त स्कूल में करीब डेढ़ दर्जन अध्यापकों के अलावा छह अन्य कर्मचारी भी थे। स्कूल में मौजूद एक अध्यापक ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि करीब 11 बजे थे। हम सभी 10वीं और 12वीं की वार्षिक बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के संदर्भ में कांफ्रेंस हाल में जमा थे। इसी दौरान तीन से चार आतंकी आ धमके। उन्होंने हम सभी को एक जगह लाइन में खड़ा किया।

आतंकियों ने सभी के मोबाइल फोन और पहचान पत्र लिए। फिर उन्होंने प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद को अलग किया। दोनों को वह अपने साथ आंगन में ले गए और अन्य को कमरे में जाने के लिए कहा। इसके साथ ही गोलियों की आवाज गूंजी। आतंकी सभी को धमकाते हुए चले गए। जब हम मौके पर पहुंचे तो सुपिंदर कौर हिल रही थीं, जबकि दीपक चंद के शरीर में कोई हरकत नहीं थी। दोनों को जल्द अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया।

पुलिस मौके पर पहुंची

स्कूल के भीतर एक सिख और एक हिंदू अध्यापक की हत्या की खबर मिलते ही पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, कश्मीर के आइजीपी विजय कुमार, एसएसपी श्रीनगर संदीप कुमार समेत सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हालात का जायजा लिया। वारदात के समय स्कूल में मौजूद सभी अध्यापकों से पुलिसकर्मियों ने बातचीत की और उन्हें हिम्मत दी। इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक ने आइजीपी के साथ चर्चा कर पूरे इलाके में एक विशेष तलाशी अभियान चलाने और सभी संदिग्ध तत्वों को चिह्नित करने के लिए कहा।

Also Read: Lakhimpur Kheri Case: Akhilesh ने पीड़ितों से की मुलाकात, बोले- ‘गांवों से भाजपा के झंडे उतर गए हैं’

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here