पाकिस्तान ने किया सीज फायर का उल्लंघन, सेना के 3 जवान शहीद, 5 अन्य घायल

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा हैं। हाल ही में पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन किया गया।

0
920
Pakistan Violates Ceasefire
पाकिस्तान ने किया सीज फायर का उल्लंघन, सेना के तीन जवान शहीद, पांच अन्य घायल

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर से गुरुवार को नापाक हरकत को अंजाम दिया है। पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलाबारी में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हुए हैं, बकि पांच अन्य सैनिक घायल हैं। सीजफायर उल्लंघन (Pakistan Violates Ceasefire) की ये घटनाएं उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा और जम्मू डिविजन के पुंछ जिले में हुई हैं। पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलाबारी के बाद एलओसी पर तनाव के हालात बने हुए हैं।

शोपियां में CRPF के जवानों पर आतंकियों ने की फायरिंग

इससे कुछ समय पहले, पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में भारी गोलीबारी करके (Pakistan Violates Ceasefire) और मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया था, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। पुंछ जिले में सीजफायर उल्लंघन की जानकारी देते हुए एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने मनकोट एवं कृष्णा घाटी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया।

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। प्रवक्ता ने बताया कि सीमा पार से गोलीबारी में लांस नायक करनैल सिंह शहीद हो गए। पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी के बीच जवाबी कार्रवाई में पुंछ में सेना का एक जवान घायल होने के बाद शहीद हुआ है। इसके अलावा नौगाम सेक्टर में दो जवान शहीद हुए हैं। नियंत्रण रेखा पर हुई गोलाबारी के बाद एलओसी और सीमा पर हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी किए ढेर, एक महिला की मौत, दो जवान घायल

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की सेना पिछले पांच दिन से पुंछ में बस्तियों को निशाना बना रही है। गोलेबारी में मंगलवार को कई जानवर घायल हो गए थे। पाकिस्तान ने सितंबर में 47 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया। बता दें कि पिछले आठ महीनों में पाकिस्तान ने एलओसी पर 3,000 से ज्यादा बार सीजफायर वॉयलेशन किया है। यह पिछले 17 सालों में सबसे ज्यादा है। सितंबर में पाकिस्तान 47 बार सीजफायर वॉयलेशन कर चुका है। दोनों देशों के बीच 2003 संघर्ष विराम का समझौता हुआ था।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here