Jammu Kashmir Encounter: सुरक्षा बलों का बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में ढेर हुए चार आतंकी, पाकिस्तानी JeM कमांडर की भी मौत

0
297
Jammu Kashmir

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर आ रही है। बता दें की आज सुबह सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है। मुठभेड़ के दौरान कुछ देर पहले ही प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर का एक आतंकवादी मारा गया था।

ऑपरेशन के दौरान इलाके में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इससे पहले गुरुवार यानी 10 मार्च को ही दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुआ है। . जहां नैना बटपोरा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मारा गया था.

आईजीपी (IGP) ने ऑपरेशन को लेकर दिया ये बयान

ऑपरेशन के बाद कश्मीर के आईजीपी इस मामले पर बात करते हुए कहते हैं, ‘हमने कल रात 4-5 स्थानों पर संयुक्त अभियान शुरू किया था. पुलवामा में अब तक 1 पाकिस्तानी सहित जैश के 2 आतंकवादी मारे गए हैं, वहीं गांदरबल और हंदवाड़ा में लश्कर के 1 आतंकवादी मारे गए है इसके अलावा हमने एक आतंकवादी को गिरफ्तार भी किया गया है.’ उन्होंने कहा कि हंदवाड़ा और पुलवामा में मुठभेड़ अभियान खत्म हो गया है.

चार आतंकियों को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

मंगलवार को पुलिस की जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के बारामूला और पुलवामा जिलों में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सोपोर के रफियाबाद के नडीहाल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी के सहयोगी को गिरफ्तार किया गया.

रविवार को हुआ था ग्रेनेड हमला, 36 लोग हुए थे घायल

आपको बता दें कि इस पहले ग्रेनेड हमला भी हुआ था जिसमे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर के मध्य में व्यस्त अमीरा कदल पुल पर रविवार को हुए ग्रेनेड हमले के सिलसिले में मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया. हमले में दो आम नागरिकों की मौत हो गई थी और 36 अन्य घायल हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here