जिला कारागार में धूमधाम से मनाया गया फादर्स डे, पुत्रों ने पिता के चरणों में किए पुष्प अर्पित

0
55
fathers day/ Aligarh Jail

अलीगढ़: रविवार को दुनियाभर में इंटरनेशनल “फादर्स डे” (International Fathers Day) मनाया गया। आज के जमाने में हर कोई इसे अपने तरीके से सेलिब्रेट करता है। कोई इसे सोशल मीडिया पर स्टोरी शेयर कर अपने फादर्स को विश करते हैं, तो कहीं पिता और बच्चों की फैमिली आटिंग होती है। लेकिन अलीगढ़ की एक जेल में फादर्स डे अनोखे अंदाज में मनाया गया।

अलीगढ़ जिला कारागार में निरुद्ध ऐसे बंदी हैं, जिनके साथ उनके पुत्र भी कारागार में निरुद्ध हैं। उनको जेलर पी के सिंह द्वारा एक जगह एकत्रित कर पितृ दिवस (International Fathers Day) को बड़ी ही भावनात्मक तरीके से मनाया गया। इस अवसर पर बंदियों ने अपने पिता के चरन धो कर, कर उनका तिलक किया। साथ ही चरणों में पुष्प अर्पित किये। कुछ बंदियों ने अपने पिता के चरण धो कर उसे चरणामृत के रुप में ग्रहण किया। इस अवसर पर कुछ बंदियों ने अपने विचार भी प्रस्तुत किये।

वहीं इस अवसर पर जेलर पीके सिंह ने सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने पद्मम पुराण का उदाहरण देते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि-पिता धर्म है, पिता स्वर्ग है और पिता ही सबसे श्रेष्ठ तप है, पिता के प्रशन्न हो जाने पर संपूर्ण देवता प्रसन्न हो जाते हैं। सभी का परम दायित्व है कि वह अपने माता पिता की सेवा कर उन्हें सदैव प्रसन्न रखें। सिंह ने कार्यक्रम को मूर्त रूप देने में लगे सभी अधिकारियों एवं बंदियों का भी आभार व्यक्त किया।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here