Howrah Violence: कानून-व्यवस्था पर राज्यपाल धनखड़ की चिंता, इलाके में लगी धारा 144, इंटरनेट प्रतिबंधित

0
319

Howrah Violence: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाले नूपुर शर्मा के बयान के बाद शुक्रवार को देशभर से घमासान की तस्वीर सामने आई। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थारव किया। फिलहाल पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को अपनी चिंता जाहिर की।

कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल चिंतित

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रदेश के मुख्य सचिव और बंगाल पुलिस पर कानून तोड़ने वालों का समर्थन करने का आरोप लगाया है। जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर अपनी चिंता जाहिर की और पुलिस और मुख्य सचिव पर आरोप लगाया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “9 मई से बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति से चिंतित हूं। निष्क्रिय पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, बंगाल पुलिस और कोलकाता पुलिस दुर्भाग्यपूर्ण रूप से कानून का उल्लंघन करने वालों की आपराधिकता का समर्थन करती है।”

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की। उन्होंने अपील की कि कानून तोड़ने वालों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया जाए।

हावड़ा में शनिवार को काबू में स्थिति

हावड़ा में जहां शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शन हुए (Howrah Violence) वहीं शनिवार के दिन स्थिति शांतिपूर्ण रही। इस बीच हिंसा प्रभावित इलाके समेत पूरे जिले में धारा 144 लागू रही औऱ इंटरनेट सेवा निलंबित रहीं। अधिकारियों के मुताबिक हावड़ा के उलुबेरिया, पंचला और जगतबल्लभपुर इलाके और यहां के रेलवे स्टेशनों और राष्ट्रीय राजमार्ग के आस-पास पांच या उससे ज्यादा लोगों को इकट्ठे होने पर प्रतिबंध है। इसके अलावा इन इलाकों में सभा करना या खतरनाक हथियार रखने जैसे सभी काम प्रतिबंधित किए गए हैं। ये प्रतिबंध 10-15 जून तक लागू रहेंगी, जबकि 13 जून तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी।

संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई हैं। उपद्रव करने वालों या सामान्य जनजीवन में बादा डालने वाली घटनाओं से सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थिति पर कड़ी नजर बनाकर शांति सुनिश्चित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here