Hindu Activist Murder: कर्नाटक के शिवमोगा में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, तनाव के बाद धारा 144 लागू

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के मामले ने तूल पकड़ ली है घटना कर्नाटक के शिमोगा की है, जहाँ हत्या के बाद बढ़ते तनाव से इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गया

0
502
Hindu Activist Murder
बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के मामले ने पकड़ी तूल जहाँ हत्या के बाद बढ़ते तनाव से इलाके में धारा 144 लागू

Hindu Activist Murder: हिजाब को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के मामले ने तूल पकड़ ली है इस हत्या को हिजाब विवाद से भी जोड़ा जा रहा था, लेकिन राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने फिलहाल इससे इनकार किया है।

आपको बता दें की ये घटना कर्नाटक के शिमोगा की है, जहाँ हत्या के बाद बढ़ते तनाव को देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गया है जो कि 23 फरवरी तक लागू रहेगा।

जाने इस मामले को हिजाब विवाद से क्यों जोड़ा जा रहा है ?

आपको बता दें की इस मामले को हिजाब विवाद से जोड़कर इसलिए देखा जा रहा है क्योंकि बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष ने कुछ दिन पहले ही फेसबुक पर हिजाब विवाद से संबंधित एक पोस्ट लिखा था, इस पोस्ट में उसने हिजाब का विरोध किया था और भगवा गमछे का समर्थन किया था, हालांकि अभी तक पुलिस ने इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है।

कैसे हुई बजरंग दल कार्यकर्ता की मौत

बताया जा रहा है कि कार में आए बदमाशों ने युवक का पीछा किया और चाकू से उस पर हमला कर दिया, जिसके बाद मौके से फरार हो गए। हालांकि हर्ष को मेगन अस्पताल में ले जाया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया, हर्ष बजरंग दल और विहिप की गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल था।

तनाव के बाद इलाके में धारा 144 लागू

पुलिस ने बताया कि बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद सांप्रदायिक तनाव फैल गया है, जिससे पूरे राज्य में पुलिस महकमा हाई अलर्ट पर है। बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के डर से शिवमोगा शहर को पुलिस गढ़ में तब्दील कर दिया गया है, साथ ही आपको ये भी बता दें की हत्या के बाद इलाके में जमकर बवाल हुआ जिसमे तोड़फोड़ के बाद वाहनों में आग लगा दी गई, बवाल बढ़ता देख सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है, साथ ही स्कूल कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here