Himachal Cable Car Trolly: हवा में फंसी केबल कार ट्रॉली में सवार जानें, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

0
44
Himachal Cable Car Trolly
Himachal Cable Car Trolly

Himachal Cable Car Trolly: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में बीच हवा में फंसी 11 पर्यटकों की जिंदगी। जानकारी के मुताबिक घूमने गए परवाणू टिंबर ट्रेल (Parwanoo Timber Trail) में तकनीकी दिक्कत आने के कारण 11 पयर्टक हवा में ही फंस गए। ये केबल कार ट्रॉली 250 से 300 फुट की ऊंचाई पर फंसी। इस घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। अबतक 7 पर्यटकों के रेस्क्यू की खबर है। इंजीनियर ट्रॉली में फंसे लोगों को एक-एक नीचे सुरक्षित पहुंचा रहे हैं।

जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

हिमाचल के सोलन जिले के परवाणू में सोमवार की दोपहर हवा में 11 जिंदगियां फंस गईं। घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया और अब तक 7 लोगों को बचाया जा चुका है।

हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ओंकार चंद शर्मा ने इस घटना के बारे में बाद करते हुए बताया कि, “दो केबल कारों में कुल 15 लोग फंसे हुए थे। चढ़ाई वाली ट्रॉली में चार और डाउनहिल ट्रॉली में 11 लोग फंसे थे। अब तक 7 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है।”

सीएम जयराम ने किया ट्वीट

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने इस घटना (Himachal Cable Car Trolly) पर ट्वीट करते हुए लिखा, “सोलन के परवाणू टिंबर ट्रेल में फंसे पर्यटकों का रेस्क्यू अभियान जारी है। घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री खुद ही घटनास्थल पर जा रहे हैं। प्रशासन मौके पर है और NDRF और प्रशासन की मदद से जल्द सभी यात्रियों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here