Weather Update: यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका, येलो अलर्ट जारी

0
575
Weather Update
मौसम विभाग के अनुसार, बिहार और यूपी के कुछ इलाकों में आज भारी बारिश की आशंका है।

Weather Update: देशभर में मानसून की लहर चल रही है। कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। कुछ हिस्सों में तो भारी बारिश से मश्किलें पैदा हो गईं हैं। जनजीवन अस्त व्यस्त हो गय है। दिल्ली में आज हल्की बारिश की आशंका जताई जा रही है। इसके अलावा देश के की राज्यों में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। जिसके चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

बिहार और यूपी के कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार और यूपी के कुछ इलाकों में आज भारी बारिश की आशंका है। इसके चलते मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में येलो अलर्ट (Weather Update) जारी कर दिया है। साथ ही अन्य राज्यों में भी भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

हिमाचल प्रदेश में 15 अगस्त तक लगातार बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश 15 अगस्त तक लगातार बारिश की संभावना बनी ही है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अन्य राज्यों में भारी बारिश होने के आसार है। अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग भारी बारिश के साथ भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों के दौरान मध्यप्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

उत्तराखंड में भी येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका जताई दा रही है। इसके चलते मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। और दो दिनों तक लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है साथ ही उत्तराखंड में भारी बारिश देखने को मिल रही है। दो दिनों तक राज्य में इसी तरह बारिश होती रहेगी। इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ समेत कई जिलों में  तेज बौछार की आशंका जताई जा रही है।

Read Also: उत्तराखंड में फिर बढ़ा Covid Curfew, पूर्व की सभी बंदिशें रहेंगी लागू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here