दिल्ली के LG के शपथ समारोह में नाराज हुए हर्षवर्धन, कहा- संसद सदस्यों के बैठने के लिए नहीं है सीट

0
68
Dr Harshwardhan
केंद्रीय स्वास्थय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

हर्षवर्धन (Harshwardhan) बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। वे अटल बिहारी वाजपेयी सरकार से लेकर नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे हैं। कोरोना महामारी के दौरान भी हर्षवर्धन की आलोचना स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर स्वास्थ्य सुविधाओं की अनदेखी करने के लिए हुई थी। जिसको लेकर वो काफी चर्चा में थे। लेकिन गुरुवार को वह अपनी नाराज़गी के कारण चर्चा में आ गए।

दरअसल, हर्षवर्धन (Harshwardhan) दिल्ली के नए एलजी विनय कुमार सक्सेना (Vinay Kumar Saxena) के शपथ ग्रहण (Swearing in Ceremony of Delhi LG) में शामिल होने गए थे लेकिन सीट नहीं मिलने के कारण वो नाराज़ होकर शपथ से पहले ही चले गए। उपराज्यपाल के शपथग्रहण से पहले ही ग़ुस्से में जाते हुए हर्षवर्धन ने कहा, ”संसद सदस्यों के लिए इन्होंने सीट नहीं रखी हुई है।” इतना कहकर हर्षवर्धन अपनी गाड़ी की ओर बढ़ गए।

इससे पहले 18 मई को दिल्ली के पूर्व एलजी अनिल बैजल (Anil Baijal) ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंप दिया था। बैजल ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया था। राष्ट्रपति के इस्तीफा स्वीकारने के बाद विनय सक्सेना को नए एलजी के तौर पर नियुक्त किया गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने नए एलजी की नियुक्ति के फैसले का स्वागत किया था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के नए Lieutenant Governor का ऐलान, विनय कुमार सक्सेना लेंगे अनिल बैजल की जगह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here