गोधरा कांड का मुख्य आरोपी 19 साल बाद गिरफ्त़ार, जानें कौन है रफीक हुसैन?

पुलिस के मुताबिक, रफीक भटुक गोधरा रेलवे स्टेशन (Godhra Junction) पर मजदूरी करता था।

0
580
Godhra Kand In Gujarat
पुलिस के मुताबिक, रफीक भटुक गोधरा रेलवे स्टेशन (Godhra Junction) पर मजदूरी करता था।

New Delhi: गुजरात के बहुचर्चित गोधरा कांड (Godhra Kand) का मुख्य आरोपी आखिरकार 19 साल बाद पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। आरोपी रफीक हुसैन भटिक (Rafiq Bhatuk) को पुलिस ने गोधरा से गिरफ्तार कर लिया है। भीड़ को उकसाना और पूरी साजिश रचने में रफीक हुसैन का बड़ा हाथ था।

इन चार बैंकों का होगा प्राइवेटाइजेशन!, नौकरियां जानें का खतरा बढ़ा

पंचमहल पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गया आरोपी रफीक हुसैन उस ग्रुप का हिस्सा था जोकि पूरी साजिश में लिप्त था। रफीक पिछले 19 साल से फरार था। जिसको पुलिस (Gujarat Police) लगातार खोज रही थी। रविवार को पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर गोधरा रेलवे स्टेशन पर दविश दी। जहां से पुलिस ने गोधरा दगों (Godhra Kand) के मुख्य आरोपी रफीक को धर दबोचा।

UP में फ्री में कोचिंग करेंगे छात्र, CM योगी ने लांच की ये योजना

दगों के बाद दिल्ली भाग गया था रफीक

पंचमहल पुलिस के मुताबिक रफीक भटुक आरोपियों के उस मुख्य समूह का हिस्सा था जिन्होंने पूरी साजिश रची, भीड़ को उकसाया और ट्रेन के कोच को जलाने के लिए पेट्रोल का इंतजाम किया। जांच के दौरान नाम सामने आने के तुरंत बाद वह दिल्ली भाग गया था। उसके खिलाफ हत्या एवं दंगा फैलाने समेत अन्य आरोप हैं। बता दें कि गोधरा कांड आज से 19 साल पहले 27 फरवरी 2002 को हुआ था। इस दंगे में 59 कार सेवकों (Kar Sevaks) की मौत हुई थी। इस दंगे के बाद गुजरात में बड़े पैमाने पर सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे।

UP में अब PORN देखने वालों की खैर नहीं, Police रखेगी पैनी नजर

मजदूरी करता था आरोपी राफिक:

पुलिस के मुताबिक, रफीक भटुक गोधरा रेलवे स्टेशन (Godhra Junction) पर मजदूरी करता था। उन्होंने कहा, ‘वह कोच पर पथराव करने और उसमें पेट्रोल डालने में लिप्त थो, जिसके बाद अन्य आरोपियों ने कोच में आग लगा दी थी।’

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here