Fodder Scam: चारा घोटाले को लेकर आज होगी सुनवाई, RJD प्रमुख Lalu Prasad Yadav समेत 28 आरोपी होंगे कोर्ट में पेश

विशेष अदालत न्यायधीश प्रजेश कुमार ने लालू प्रसाद समेत 28 आरोपियों को आज कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है।

0
439
Fodder Scam
Fodder Scam: विशेष अदालत न्यायधीश प्रजेश कुमार ने लालू प्रसाद समेत 28 आरोपियों को आज कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है।

RJD सुप्रीमो लालू प्रासद (Lalu Prasad Yadav) की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती है। हालांकि आपने देखा होगा जो भी घोटाले लालू प्रसाद की तरफ से किए जाते है वो उसे कबूल कर लेते है। आज अदालत में चारा घोटले को लेकर सुनवाई होगी, इसी को लेकर सोमवार को लालू प्रसाद एक बार फिर से पटना पहुंचे हैं। चारा घोटाला (Fodder Scam) के जिस मामले में लालू यादव की पेशी होनी है वो भागलपुर और बांका कोषागार से ₹46 लाख रुपए की अवैध निकासी का है।

3 साल के बाद पटना पहुंचे थे लालू यादव

बता दें बिहार उपचुनाव से पहले 24 अक्टूबर को लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) तकरीबन 3 साल के बाद पटना आए थे। अब एक बार फिर चारा घोटाले को लेकर कोर्ट में पेशी होगी।

लालू समेत 28 आरोपी होंगे कोर्ट में पेश

विशेष अदालत न्यायधीश प्रजेश कुमार ने लालू प्रसाद समेत 28 आरोपियों को आज कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। बता दें कि RJD सुप्रीमों लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) के खिलाफ चारा घोटाले के 6 मामले हैं जिसमें से पांच मामले रांची में सीबीआई अदालत में है और एक मामला पटना सीबीआई के पास चल रहा है। अवैध निकासी मामले में 29 नवंबर को सुनवाई होगी।

लालू प्रसाद फर्जी बिल के जरिए 46 लाख की अवैध निकासी मामले में मुख्य आरोपी है। इससे पहले 17 नवंबर को चारा घोटाला मामले में स्पेशल जज प्रजेश कुमार की अदालत ने लालू प्रसाद यादव समेत 28 आरोपियों को अदालत में उपस्थित होने का आदेश दिया था।

दरअसल, मामले की सुनवाई के दौरान लालू यादव समेत तीन अभियुक्तों ने बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट में वकील के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करवाई और 317 का आवेदन दिया था। इस आवेदन को पिछली सुनवाई में जगदीश शर्मा, त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, ध्रुव भगत, आरके राणा, वेद जूलियस, साधना सिंह समेत मामले के 16 आरोपी पेश हुए थे। 

एयरपोर्ट से सीधे तेजप्रपताप के घर पहुंचे, नहीं हुई मुलाकात

लालू एयरपोर्ट से सीधे तेजप्रताप से मिलने पहुंचे है। लेकिन वहां तेजप्रातप से मुलाकात नहीं हुई है। तेजप्रताप ने बाद  राबड़ी आवास पहुंचकर पिता लालू से मुलाकात की। तेजप्रातप यादव ने कहा कि वो जिम गए हुए थे। इसलिए मुलाकात नहीं हो पाई। पिछली बार उपचुनाव के दौरान जब लालू प्रसाद पटना आए थे तब उन्होंने हाई वोल्टेज ड्रामा किया था। वो लालू प्रसाद को बुलाने के लिए अपने घर के सामने धरने पर बैठ गए थे। 

Also Read: JDU और RJD के बीच घमासान, लालू यादव बोले- ‘हम काहे किसी को गोली मारेंगे, ऊ अपने मर जाएगा’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here