दिनभर चली तीन राज्यों की पुलिस में लड़ाई, आधी रात को मिली तेजिंदर बग्गा को रिहाई

0
436
Tejinder singh bagga

शुक्रवार को तीन राज्यों की पुलिस ने फुल फिल्मी ड्रामा में तेजिंदर सिंह बग्गा (Tejinder Singh Bagga) को गिरफ्तार किया फिर देर रात उन्हें रिहाई भी मिल गई। बग्गा को देर रात 12 बजे द्वारका कोर्ट के मेजिस्ट्रेट स्वयं सिद्ध त्रिपाठी के घर पेश किया गया, जहां से रिहा कर उन्हें घर भेज दिया गया।

द्वारका कोर्ट के मेजिस्ट्रेट का घर गुरग्राम में हैं, जहां उनकी पेशी के बाद घर भेजा गया।

जानकारी के मुताबिक बग्गा की मेडिकल रिपोर्ट में पीठ पर चोट के निशान मिले हैं। जिसके बाद ड्यूटी मेजिस्ट्रेट ने SHO को बग्गा को सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए थे। बग्गा ने ड्यूटी मेजिस्ट्रेट को बताया था कि अवैध हिरासत के दौरान उन्हें वो चोटें आईं थी।

दिनभर चला गिरफ्तारी का हाई वोल्टेज ड्रामा

भाजपा नेता तेजिंदर सिंह बग्गा (Tejinder Singh Bagga) को शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लेकिन बाद में मोहाली ले जाते वक्त पंजाब पुलिस को हरियाणा पुलिस द्वारा कुरुक्षेत्र में रोक लिया गया। फिर यहां काफी देर तक पंजाब पुलिस से पुछताछ की गई, तब तक दिल्ली पुलिस वहां पुहंच गई और बग्गा को दिल्ली लेकर चली गई।

करीब सात घंटे के हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद दिल्ली पुलिस की टीम बग्गा को वापस लेकर आई। फिर मेडिकल जांच के बाद उन्हें ड्यूटी मेजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

भाजपा प्रवक्ता तेजिंदर सिंह बग्गा के परिवार ने पंजाब पुलिस पर अगवा करने के आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। वहीं बग्गा की मां ने आरोप लगाया है कि जब पंजाब पुलिस गिरफ्तारी के लिए पहुंची तो कोई भी पुलिसकर्मी यूनिफॉर्म में नहीं था। वो अचानक से घर पहुंचे और तेजिंदर को उठा ले गए। हालांकि बग्गा की मां इस वक्त बिहार के मुजफ्फरपुर में हैं।

पुलिस पर बग्गा के पिता पर मारपीट का आरोप

बग्गा की मां कमलजीत के मुताबिक जिस दौरान बग्गा की गिरफ्तरी की जा रही थी, तेजिंदर के पिता वीडियो बना रहे थे ताकि घर वालों को गिरफ्तारी के बारे में दिखा सके। लेकिन तब पुलिस ने उनके मुंह पर पंच मारा और उनका फोन छीन  लिया, ताकि वो वीडियो न बना सकें।

कमलजीत कौर ने बताया कि उनके पति ने पुलिस को रोकने की कोशिश नहीं की, वो केवल वीडियो बना रहे थे। साथ ही उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस ने उनके इलाके की पुलिस को किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी थी।

बीजेपी ने साधा केजरीवाल पर निशाना

बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, तेजिंदर बग्गा पर जो कार्रवाई हुई वो बेहद ही शर्मनाक है। केजरीवाल ने पंजाब पुलिस के जरिए एक बुजुर्ग व्यक्ति को पिटवाया है। उनके मूंह में कपड़ा ठूंसा गया है, अभद्रता की गई। पंजाब पुलिस इस कदर गुंडागर्दी पर उतारू है कि उन्होंने एक सिख को अपनी पगड़ी तक नहीं बांधने दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here