महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच आए सामने एकनाथ शिंदे

0
47
Eknath Shinde
महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे PC: @mieknathshinde

Eknath Shinde on Political Crisis: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच बागी होने के बाद एकनाथ शिंदे की पहली प्रतिक्रिया आई है।

उन्होंने (Eknath Shinde on Political Crisis) ट्वीट कर लिखा, “हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं। बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है। बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दिघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और न कभी धोखा देंगे।”

महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार में शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे से संपर्क नहीं हो पा रहा था। जिसके बाद से सरकार की चिंता बढ़ गई थी। उनके साथ कुछ विधायक भी गायब थे।

फिर बाद में मंगलवार की सुबह एकनाथ शिंदे के सूरत में होने की ख़बर आई और इसके बाद से ही महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार के भविष्य पर सवाल उठने लगे और अटकलबाज़ी का दौर भी शुरू हो गया।

इसके अलावा एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी ढाई साल से महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापठक के बीच उन्होंने कहा कि ये शिवसेना का आंतरिक मामला है। हालांकि उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि वे शिवसेना के साथ हैं और गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है।

ढाई साल पहले मुख्यमंत्री पद की दौड़ में एकनाथ शिंदे का नाम शामिल था लेकिन राजनीतिक समीकरण बदले और उद्धव ठाकरे ख़ुद सीएम बन गए।

महाराष्ट्र का ठाणे जिला एकनाथ शिंदे का गढ़ है। एकनाथ शिंदे के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ भी अच्छे संबंध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here