ED Raid On Satyendra Jain: दिल्ली सरकार के मंत्री पर मुसीबतों का पहाड़, छापेमारी में 2.82 करोड़ कैश और सोने के सिक्कों की भरमार

0
191

ED Raid On Satyendra Jain: दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सत्येंद्र कुमार जैन, पूनम जैन और उनके सहयोगियों समेत कई दूसरे व्यक्तियों के घरों में छापेमारी की है। इस छापेमारी में 2.82 करोड़ रुपये कैश 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के मिले हैं और सोने की बिस्किट बरामद की गई है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन पर ED का शिकंजा कसता जा रहा है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीमों ने मंत्री के कई ठिकानों पर छापेमारी की, इसके अलावा हवाला ऑपरेटर्स के ठिकानों पर भी ईडी छापेमारी कर रही है।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने की टिप्पणी

सत्येंद्र जैन के खिलाफ ED की कार्रवाई पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सत्येंद्र जैन को पद्मश्री देने की बात कर रहे थे। केजरीवाल के हिसाब से ये ईमानदार हैं। सत्येंद्र जैन का भ्रष्टाचार सिर्फ झलक है। असली चेहरा तो कोई और है।”

केजरीवाल ने भी किया ट्वीट

सत्येंद्र जैन पर ED की कार्रवाई को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “इस वक़्त प्रधानमंत्री जी पूरी ताकत के साथ आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं – ख़ासकर दिल्ली और पंजाब सरकारों के। झूठ पे झूठ, झूठ पे झूठ। आपके पास सारी एजेंसियों की ताक़त है, पर भगवान हमारे साथ हैं।”

30 मई को हुई थी गिरफ्तारी

2017 में दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग से जु़ड़े एक केस में सत्येंद्र जैन को ED ने गिरफ्तार किया था। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सत्येंद्र जैन (ED Raid On Satyendra Jain) को 30 मई को गिरफ्तार कर लिया था। 9 जून तक सत्येंद्र जैन ED की कस्टडी में रहेंगे। सत्येंद्र जैन पर कथित तौर पर 16 करोड़ रुपए से अधिक का शोधन करने का आरोप है। इस मामले में उनका परिवार भी ED की जांच के दायरे में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here