यूपी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक का इस्तीफा? किन कारणों से चल रहे थे नाराज़?

0
149

Dinesh Khatik Resignation: क्या उत्तर प्रदेश सरकार में सभी चुछ ठीक नहीं है? यूपी की सियासत से मिल रही ताज़ा खबरों के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) इस वक्त नाराज चल रहे हैं। ख़बरें हैं कि वो अपना इस्तीफा भी दे सकते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) अपनी उपेक्षा से नाराज़ चल रहे थे, जिसके बाद उनके इस्तीफे को लेकर अटकलों का बाज़ार गर्म हो गया है। ऐसा माना जा रहा है कि वो अब तक अपने विभाग में काम का बंटवारा ना होने से नाराज़ हैं और इसलिए मंगलवार को यूपी कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। सूत्रों के मुताबिक दिनेश खटीक काम का बंटवारा नहीं होने से नाराज थे जिसको लेकर उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanathको चिट्ठी भी लिखी थी।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने संपर्क करने की कोशिश की

मंगवाल को दिनेश खटीक यूपी कैबिनेट की बैठक का हिस्सा भी नहीं बने थे। दावा किया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने उनको संपर्क करने की कोशिश की थी लेकिन उनका फोन उस वक्त ऑफ बता रहा था। दिनेश खटीक हस्तिनापुर से बीजेपी विधायक हैं औऱ योगी सरकार में जल शक्ति विभाग में राज्य मंत्री हैं।

क्या यही है नाराजगी की वजह?

दिनेश खटीक योगी सरकार के पहले कार्यकाल में भी राज्य मंत्री थे। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में दिनेश खटीक को कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ जलशक्ति विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक दिनेश खटीक इस बात से भी नाराज हैं कि विभाग के अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे थे।

दिनेश खटीक की नाराजगी उस वक्त जगजाहिर (Dinesh Khatik Resignation) हुई जब वो सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक का हिस्सा नहीं बने। बीते दिनों विभाग में तबादले हुई जिसको लेकर तनातनी थी जिसमें दिनेश खटीक की बात नहीं मानी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here