दिल्ली पुलिस आयुक्त कल होगें कार्यमुक्त, अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे एस एन श्रीवास्तव

0
1150
SN Srivastava

नागरिकता संशोधन कानून यानी कि CAA को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा के बीच आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को दिल्ली के पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। एक आधिकारिक आदेश के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, एस एन श्रीवास्तव रविवार से कार्यभार संभालेंगे।

बता दें कि अमूल्य पटनायक शनिवार को कार्यमुक्त होंगे। उनके कार्यमुक्त होने के बाद एसएन श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस आयुक्त कार्यभार संभालेंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश के अनुसार , श्रीवास्तव रविवार से और अगले आदेश आने तक दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली हिंसा पर नियंत्रण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ से वापस बुलाकर दिल्ली पुलिस का विशेष आयुक्त (कानून-व्यवस्था) नियुक्त किया था।मालूम हो कि एसएन श्रीवास्तव आतंकवाद रोधी ‘स्पेशल सेल’ के प्रमुख समेत दिल्ली पुलिस में कई पदों पर रह चुके हैं।

दिलचस्प है कि एस एन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस आयुक्तस का प्रभार ऐसे वक्त में मिला है, जब दिल्ली में हिंसा की आग बुझे महज दो दिन हुए हैं. हाल ही में हुई हिंसा की घटना को लेकर दिल्ली पुलिस की जमकर आलोचना हो रही है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा को रोकने में नाकाम रहने के लिए हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार भी लगाई है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के जाफाराबाद, मौजपुर, चांदबाग समेत कई इलाकों में हिंसा का प्रभाव देखा गया. इस हिंसा में करीब 38 लोगों की जान जा चुकी है.

दिल्ली के पुलिस का अतिरिक्त प्रभार संभालने जा रहे एस एन श्रीवास्तव एजीएमयूटी कैडर के 1985 बैच के अधिकारी हैं। अब तक एस एन श्रीवास्तव केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में विशेष महानिदेशक (प्रशिक्षण) के पद पर कार्यरत हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here