शताब्दी के कोच में लगी भीषण आग, आखिर कैसे लगी आग?

शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के सी-5 बोगी में आग लग गई थी। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

0
1032
Shatabdi Express
शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के सी-5 बोगी में आग लग गई थी। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

Dehradun: दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी (Shatabdi Express) में अचानक भीषण आग लग गई। बता दें शॉर्ट सर्किट की वजह से शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के सी-5 बोगी में आग लग गई थी। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। शताब्दी एक्सप्रेस (Shatabdi Express) की जिस बोगी में आग लगी, उससे यात्रियों को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, शताब्दी (Dehradun) ट्रेन के कोच में करीब 12:00 बजे के आसपास रायवाला और कांसरो के बीच आग लग थी। कोच में मौजूद यात्रियों ने इमरजेंसी चेन खींचकर लोको पायलट को सूचना दी। लोको पायलट में तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रेलगाड़ी को कंसरो रेंज के पास ही रोक दिया। ट्रेन में मौजूद स्टाफ ने तुरंत ट्रेन के बीच में जुड़े सी 5 कोच को काटकर बाकी डिब्बों को अलग कर दिया। 

सूचना मिलते ही आनन-फानन में रेलवे अधिकारियों को अलर्ट किया गया। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने बड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन में लगी आग पर काबू पाया। दरअसल, इस कोच में कुल 35 यात्री (Shatabdi Express News) सवार थे, किसी को भी नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है। सभी यात्रियों को दूसरी बोगियों में बैठाने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here