पूर्व PM का मोदी सरकार पर हमला, दिल्ली हिंसा को बताया राष्ट्रीय शर्म

0
982
Manmohan Singh

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में CAA (नागरिकता संशोधन एक्ट) के नाम पर भड़की हिंसा पर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में गुरुवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की.

कांग्रेस की बैठक के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. सिंह ने दिल्ली हिंसा को राष्ट्रीय शर्म करार दिया. साथ ही मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार से राजधर्म का पालन करने की अपील की. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, दिल्ली हिंसा के मसले पर हमने राष्ट्रपति से मुलाकात की, जो दिल्ली में हुआ है वह एक राष्ट्रीय शर्म है.

मनमोहन सिंह ने कहा ये सीधे तौर पर केंद्र सरकार का फेलियर है. सिंह ने बताया कि हमने राष्ट्रपति जी से कहा कि वो अपनी ताकत का इस्तेमाल करें, केंद्र सरकार से बात करें और राजधर्म की रक्षा करने को कहें. दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है. बुधवार को खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मोदी सरकार पर निशाना साधा था. जिसके बाद आज फिर सोनिया गांधी ने मीडिया से बातचीत को दौरान केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार पर निशाना साधा.

सोनिया गांधी ने कहा, हिंसा के दौरान दोनों सरकारें मूकदर्शक बनी रहीं.  सोनिया ने कहा कि हमने राष्ट्रपति से अपील की है कि कानून की रक्षा की जिम्मेदारी आपकी है. ऐसे में आप केंद्र सरकार को राजधर्म याद दिलाएं. बता दें कि कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, पी. चिदंबरम शामिल रहे.

उल्लेखनीय है कि बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार बताया था. सोनिया ने     शाह से मंत्री पद से इस्तीफे की मांग की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here