अब बिना ड्राइवर के चलेगी दिल्ली की मेट्रो ट्रेन, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

देश की राजधानी दिल्ली में पहली चालत रहित मेट्रो ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसंबर के आखिर में हरी झंडी दिखा सकते है।

0
1036
Chakka Jam
दिल्ली डीसीपी द्वारा लिखे खत में DMRC को लॉ एंड ऑर्डर के तहत किसी भी वक्त 12 मेट्रों स्टेशनों को बंद करने को कहा जा सकता है।

New Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में पहली चालत रहित मेट्रो ट्रेन (Driverless Metro Train) को हरी झंडी मिल सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसंबर के आखिर में देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो को हरी झंडी दिखा सकते है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये प्रक्रिया दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) की मैजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम- बॉटनिकल गार्डन) पर की जाएगी।

केजरीवाल ने कृषि कानूनों की कॉपी फाड़ी, केंद्र सरकार पर लगाए ये आरोप

बता दें कि बिते काफी समय से देश की पहली परिचालक रहित ट्रेन के कयास लगाए जा रहे थे। जिसमें बिना ड्राइवर की मेट्रो ट्रेन दौड़ती हुई नज़र आएगी। जिसे लेकर अब जानकारी सामने आई है कि पीएम मोदी इस महिने के अंत में इसे लेकर हरी झंडी दिखा सकते हैं। वहीं इसस मामले में DMRC की ओर से एक सूत्र का कहना है कि “पहली चालक रहित मेट्रो ट्रेन हमारी ओर से रवाना होने के लिए पूरी तरह तैयार है।”

इसके अलावा आपको बता दें कि 25 दिसंबर के आसपास DMRC की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय को एक प्रपोज़ल भी भेजा जा चुका है। दरअसल दिल्ली मेट्रो (Driverless Metro Train) ने 25 दिसंबर, 2002 को ही अपने व्यावसायिक संचालन की शुरुआत की थी। उस वक्त तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने डीएमआरसी के शाहदरा से तीस हजारी तक 8.2 किलोमीटर लंबे पहले खंड का उद्घाटन किया था।

नर्सों की हड़ताल से बढ़ी मरीजों की दिक्कते, अपनी मांगों पर अड़े नर्स यूनियन

वहीं अब उम्मीद जताई जा रही है कि दिल्ली मेट्रो की शुरुआत होने के 18 साल पूरे होने पर यह 25 दिसंबर को शुरू हो सकता है। बता दें कि वर्तमान में डीएमआरसी की 242 स्टेशनों के साथ 10 लाइनें हैं और हर दिन मेट्रो में औसतन 26 लाख से अधिक यात्री सफर करते हैं।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here