दिल्ली में 100 प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू हुई मेट्रो-बस सेवा, जानें और क्या-क्या खुलेगा

कोरोना का कहर कम हो रहा है। हालांकि तीसर लहर का डर सता रहा है। डीटीसी बसें और मेट्रो 100 फीसदी क्षमता के साथ शुरु हो गई है।

0
273
Delhi Unlock
कोरोना का कहर कम हो रहा है। हालांकि तीसर लहर का डर सता रहा है। डीटीसी बसें और मेट्रो 100 फीसदी क्षमता के साथ शुरु हो गई है।

New Delhi: राजधानी दिल्ली (Delhi Unlock) में कोरोना का कहर कम होता नजर आ रहा है। हालांकि तीसरी लहर का कहर अब भी सता रहा है। इस बीच आज से दिल्ली में डीटीसी बसें और मेट्रो 100 फीसदी क्षमता के साथ शुरु हो गई है। मेट्रो और डीटीसी बस सेवा के अलावा सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलने वाले है। मेट्रो को पूरी तरह से खोलने की मंजूरी देने के बाद से यात्रियों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

बता दें वाटर और मनोरंजन पार्क को खोलने की अनुमति मिल गई है। लेकिन कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। स्विमिंग पूल के अंदर भी सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी कि वे कोविड नियमों के पालन कराएं। आज से 50 फीसदी के साथ सिनेमा थियेटर और मल्टीप्लेक्स भी खुल जाएंगे।

अहम बात ये है कि दिल्ली मेट्रो में आप खड़े होकर यात्रा नहीं कर सकते, इसके साथ ही 50 यात्री सफर कर सकते है। डीएमआरसी (DMRC) के अनुसार, कोरोना की रोकथाम को लेकर जारी की गई गाइडलाइंस का पालन पूरी तरह से करना होगा। साथ ही अगले कुछ दिनों में डीएमआरसी के अधिकारी परिस्थितियों का आंकलन करेंगे, इसके बाद जो भी फैसला होगा, उसकी सूचना दी जाएगी।

ये जगह अब भी बंद

  • दिल्‍ली में अभी सामाजिक, सांस्‍कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगी है
  • स्‍कूल और शैक्षिक संस्‍थान बंद रहेंगे
  • धार्मिक स्‍थलों को भी बंद रखा जाएगा 

Also Read: दिल्ली में बर्ड फ्लू ने दी दस्तक, एक इंसान से दूसरे में कैसे फैलती है ये बीमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here