केजरीवाल सरकार ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर, मिलेगी Corona से जुड़ी सेवाएं

अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वालों के लिए हेल्प लाइन नंबर और वेबसाइट जारी की है।

0
2850
Delhi News
केजरीवाल सरकार ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर, मिलेगी Corona से जुड़ी सेवाएं

New Delhi: देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर का कहर जारी है। अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली वालों (Delhi News) के लिए हेल्प लाइन नंबर और वेबसाइट जारी की है। इसके जरिए लोग अस्पतालों में बेड की उपलब्धता, दवाईयां, होम आईसोलेशन जैसी सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है। आइए जानते हैं सरकार की ओर से जारी की गई सुविधाएं-

घर-घर Oxygen Cylinder पहुंचाएगी दिल्ली सरकार, ऐसे करें Registration

बेड की उपलब्धता का स्टेटस

बेड की उपलब्धता चेक करने लिए आप दिल्ली (Delhi News) कोरोना ऐप डाउनलोड करें। आप www.delhifightscorona.in से भी प्राप्त कर सकते हैं। यहां हर 2 घंटे पर स्टेटेस अपडेट किया जाता है। रियल टाइम स्टेटस जानने के लिए आप सीधे अस्पताल में भी फोन कर सकते है। फोन नंबर ऐप और बेवसाइट दोनों पर मिल जाएगा।

डॉक्टर से फ्री टेली कंसल्टेशन

आप 1031 हेल्प लाइन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। इस नंबर पर डॉक्टर्स की टीम उपलब्ध रहेगी। हेल्प लाइन नंबर की सेवा 24 घंटे मिलेगी।

दिल्ली में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, नहीं चलेगी मेट्रो

होम आइसोलेशन के लिए सुविधा

होम आइसोलेट मरीजों से भी संपर्क में रहेंगे डॉक्टर्स
मेडिकल की फ्री किट मरीजों के घर पहुंचाएंगे
सभी दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराई जाएंगी
होम आइसोलेट में मरने वालों के अंतिम संस्कार की भी व्यवस्था करेगी सरकार।

डॉक्टर्स के प्रिस्क्रिप्शन से मिलेगी आॉक्सीजन

इसके लिए आपको htt://oxygen.jantasamvad.org/ पर जाकर लिस्ट में दिए गए डिपो/डिलर्स के पास अपने किसी भी पहचान पत्र, अभिभावकों के पहचान पत्र और डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के साथ जाएं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here