दिल्ली विधानसभा के तीसरे दिन इस मुद्दे पर हुई चर्चा, जाने पूरी डिटेल

तीसरे दिन सदन में महंगाई को लेकर चर्चा की गई, 'आप' पार्टी ने सदन में पेट्रोल-डीजल को GST में शामिल करने की मांग की।

0
547
Delhi Budget 2021
तीसरे दिन सदन में महंगाई को लेकर चर्चा की गई, 'आप' पार्टी ने सदन में पेट्रोल-डीजल को GST में शामिल करने की मांग की।

New Delhi: दिल्ली में बजट सत्र (Delhi Budget 2021) के तीसरे दिन सदन में महंगाई को लेकर चर्चा की गई, इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सदन में पेट्रोल-डीजल को GST में शामिल करने की मांग की, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ये कहा कि पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को GST के दायरे में लाना चाहिए और इसे लेकर GST काउंसिल में चर्चा होनी चाहिए, इस बीच खबर ये है कि दिल्ली और मुंबई इस बात को लेकर राजी हो गए हैं। 

भगवान शिव के रंग में रंगे भक्त, लाखों लोग पहुंचे हरिद्वार

महाराष्ट्र सरकार GST के दायरे में लाने को तैयार

दिल्ली के साथ ही महारष्ट्र में भी पेट्रोल-डीजल पर GST (Delhi Budget 2021) लगाने को तैयार है सरकार, महाराष्ट्र के डिप्टी चीफ मिनिस्टर अजित पवार ने कहा कि अगर पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाया जाता है तो राज्य सरकारों के साथ साथ केंद्र को भी फायदा पहुंचेगा। 

उत्तराखंड के नए CM बने तीरथ सिंह रावत, जानिए इनके बारे में

बता दें इस मुद्दे को लेकर मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि बीजेपी वाले जनता को कंफ्यूज कर रहे हैं। तो वहीं बीजेपी सरकार ने कहा कि पेट्रोल डीजल को GST में शामिल करेंगे और दाम 25 से 30 रुपए कम हो जाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पेट्रोल- डीजल को GST में शामिल करें और अगर नेता विपक्ष प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए डेलिगेशन ले जाना चाहें तो बीजेपी के साथ आम आदमी पार्टी के सारे विधायक जाने को तैयार हैं। प्रधानमंत्री से मिलकर पेट्रोल डीजल को GST में शामिल कराएं तो दिल्ली और देश का भला होगा। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here