Delhi Diesel Price: दिल्ली में सस्ता हुआ डीजल, सीएम ने दी जानकारी

अरविंद केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को राजधानी दिल्ली के लोगों को बड़ी राहत देते हुए डीजल से वैट घटाने का एलान किया है।

0
339
Diesel Price in Delhi
Delhi Diesel Price: दिल्ली में सस्ता हुई डीजल, सीएम ने दी जानकारी

New Delhi: दिल्ली कैबिनेट की गुरुवार को हुई बैठक में डीजल (Delhi Diesel Price) पर वैट को 30% से घटाकर 16.75% करने का ऐलान किया गया। राष्ट्रीय राजधानी में डीजल (Delhi Diesel Price) 8 रुपये 36 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। दिल्ली में डीजल पर लगने वाला वैट 30 फीसदी से घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डीजल सस्ता (Delhi Diesel Price) होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कैबिनेट के इस फैसले से दिल्ली में डीजल की कीमत 82 रुपये से घटकर 73.64 रुपये होगी यानी अब इसमें 8.36 रुपये प्रतिलीटर की आएगी। उन्होंने आगे कहा कि व्यापारी वर्ग के बहुत से लोग इसके लिए मांग कर रहे थे, ऐसे में यह जन हितैषी फैसला लिया गया है।

बता दें कि पिछले एक महीने से दिल्ली में डीजल 80 रुपये प्रति लीटर से ऊपर बिक रहा था। इस महीने के अनुसार सरकारी तेल कंपनियां सिर्फ डीजल का दाम ही बढ़ा रही हैं। इस महीने 10 किस्तों में जो डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं, उससे डीजल 1.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। पेट्रोल की बात करें तो इसमें एक महीने से कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

New Education Policy 2020: शिक्षा में हुए कई बदलाव, जानिए क्या है नई नीति ?

कोरोना महामारी के चलते राज्य में कई लोग बेरोजगार हो गए है। अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए दिल्ली सरकार ने पिछले दिनों रेहड़ी-पटरी और ठेले वालों को छूट देने का एलान किया था, इसके तहत वे सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक काम कर सकते हैं। इससे भी पहले कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए युवाओं और कर्मचारियों की कमी झेल रहे उद्यमियों, दुकानदारों व कारोबारियों को मिलाने के लिए रोजगार पोर्टल लॉन्च किया है। इसमें नौकरी पाने और देने वाले दोनों ही आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here