Corona in Ayodhya: पुजारी समेत एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

5 अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन से पहले मंदिर के पुजारी प्रदीप दास और सुरक्षा में तैनात कई जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

0
222
C

Ayodhya: अयोध्या में 5 अगस्त के भूमि पूजन को लेकर तैयारियों के बीच हंगामा मच गया है। भूमिपूजन की तैयारियों को कोरोना (Corona in Ayodhya) संकट प्रभावित कर रहा है। गुरुवार को राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव (Corona in Ayodhya) पाए गए हैं। प्रदीप दास राम जन्मभूमि के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं। उनके अलावा, राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात 14 से 16 सुरक्षाकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

बताया जा रहा है कि राम जन्मभूमि के सहायक पुजारी की तबीयत खराब होने के बाद उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। इसके साथ ही सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की भी जांच कराई गई। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona in Ayodhya) आई। संक्रमित पाए जाने के बाद प्रदीप दास व सुरक्षाकर्मियों को प्रशासन ने आइसोलेट कर दिया है।

Ayodhya Bhoomi Pujan: राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारी शुरू, इस शुभ मुहूर्त पर होगी पूजा

मालूम हो कि अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित करीब 200 लोग शामिल होंगे। यह एक ऐतिहासिक क्षण होगा जिसकी जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। यह आयोजन ऐसे वक्त में हो रहा है, जब देश में कोरोनावायरस की स्थिति अब तक की सबसे खराब स्थिति में है। ऐसे में यहां बहुत ही कम लोगों के इकट्ठा होने की संभावना है। इसी बीच अब कोरोना संक्रमण ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर एक मुश्किल खड़ी कर दी है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि यूपी में बुधवार को कोरोना संक्रमण की वजह से 33 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,500 के पार पहुंच गई है। इस दौरान कोरोना संक्रमण 3,570 नए मामले सामने आए हैं।

Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर का नया डिजाइन आया सामने, जानें कैसे क्या होगा?

वैसे तो राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा, लेकिन 3 अगस्त से ही अयोध्या में उत्सव शुरू हो जाएगा। यहां दीवाली जैसा माहौल बनाया जाएगा। इस दौरान प्रशासन की ओर से शहर में लाखों दिए जलाए जाएंगे। साथ ही आम लोगों से अपील की गई है कि वो अपने घरों के बाहर दिए जलाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here