Piyush Jain Kanpur Raid: पियूष जैन छापेमारी मामले में CM Yogi और Akhilesh निशाने पर, दोनों में वार-पलटवार जारी

Piyush Jain Kanpur Raid: पियूष जैन छापेमारी मामले में CM Yogi और Akhilesh निशाने पर, दोनों में वार-पलटवार जारी

0
79
UP Election 2022
पियूष जैन Piyush Jain Kanpur Raid: पियूष जैन छापेमारी मामले में CM Yogi और Akhilesh निशाने पर, दोनों में वार-पलटवार जारी

Piyush Jain Kanpur Raid: जैसा की साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव आने वाले है और यूपी की राजनीतिक सियासत भी तेज हो गई है। एक तरफ कही पार्टियों में बयान बाजी जारी है तो कहीं रैलियां निकाली जा रही है तो कहीं संबोधन चल रहा है। बात अगर योगी सरकार की करें तो वो सभी दोषियों का सफाया कर रही है।

हाल ही में कानपुर (Kanpur) में इनकम तक डिपार्टमेंट ने बड़ी छापेमारी (IT Raid) की है। बता दें की कानपूर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के यहां पड़े इनकम टैक्स के छापे (Income Tax Raid on Piyush Jain) में अब तक करीब 177 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। इस दौरान पीयूष जैन की फैक्ट्री, कार्यालय, कोल्ड स्टोर और पेट्रोल पंप पर छापेमारी की गई।

इनकम टैक्स की छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) में वार-पलटवार का दौरा जारी है। इसको लेकर सर्च अभी जारी है। बता दें की अखिलेश यादव और योई आदित्यनाथ ने ट्वीट कर एक दूसरे पर वार किया है।

CM Yogi ने साधा अखिलेश पर निशाना

यूपी के चुनावी माहौल में ये बड़ा चुनावी मुद्दा बन चुका है. बीजेपी के लिए पीयूष जैन को समाजवादी पार्टी से जोड़ कर अखिलेश को निशाने पर लेना आसान हो गया है. सच क्या है, ये पता चलना बाकी है, लेकिन समाजवादी पार्टी भी लगातार पीयूष जैन से अपने रिश्ते को खारिज कर रही है. शनिवार को आगरा में सीएम योगी ने इस छापे को इशारों में समाजवादी पार्टी से जोड़ दिया और चुनावी माहौल में एसपी पर निशाना साधा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘’अभी छापे में लगभग 200 करोड़ रुपए जो मिले हैं, वो गरीब के अन्न का है. इन लोगों को 5 साल तक जनता ने सत्ता से बाहर रखा, इसके बावजूद इनकम टैक्स विभाग को इन लोगों के घरों में ₹200-₹200 करोड़ मिल रहे हैं.’’

अखिलेश का CM Yogi पर पलटवार

इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने ट्वीट में इत्र कारोबारी को समाजवादी पार्टी का करीबी बताया था और अब सीएम योगी भी अखिलेश यादव की पार्टी पर हमला बोल रहे हैं, लेकिन अखिलेश यादव की पार्टी लगातार पीयूष जैन से अपने रिश्ते को नकार रही है. एक बार फिर अखिलेश यादव ने ट्वीट पर जवाब दिया है.

अखिलेश ने लिखा, ‘’उप्र के माननीय सत्ताधारी कह रहे हैं कि जो सत्ता से दूर है उसके पास पैसे कहां से आये. इसका मतलब साफ है कि भाजपा मानती है कि सत्ता में रहने पर वो भ्रष्टाचार से पैसा कमाती है, वसूली से भी, ट्रांसफ़र-पोस्टिंग और बुलडोजर का डर दिखाकर भी, चंदे और बोरी की चोरी से भी. शर्मनाक बयान!’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here