छत्तीसगढ़: कंधे पर बेटी का जनाजा लेकर पैदल चलने को मजबूर हुआ पिता

0
572
Chattisgarh
PC: ANI

सरगुजा: छत्तीसगढ़ में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण एक बेबस पिता अपनी बेटी का शव कंधे पर लेकर पैदल चल पड़ा। उस पिता के कंधे पर सिर्फ सात साल की मासूम का शव ही नहीं था बल्कि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य व्यवस्था का शव भी था। शव वाहन नहीं मिलने पर पिता अपनी बेटी का जनाजा अपने कंधों पर निकालने के लिए मजबूर हुआ।

बेबस पिता के कंधे पर बेटी का शव

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक पिता अपनी 7 साल की बेटी का शव कंधे पर लेकर पैदल चलते हुआ दिखाई दे रहा है। न्यूज ऐजेंसी PTI के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक शव वाहन में देरी होने के कारण पिता को अपनी ही 7 साल की मासूम बेटी का शव कंधे पर लादकर 10 किलोमीटर तक पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ा। ये वीडियो छत्तीसगढ़ शासन की बदलहाल स्वास्थ्य व्यवस्था और संवेदनहिनता को दर्शाता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने किया वीडियो रीट्विट

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने आलोक पुतुल के वीडियो को रीट्विट करते हुए लिखा-

“इस चित्र में दिखने वाले दृश्य दुर्भाग्यपूर्ण हैं और संभव उपचार देने के बाद इस बच्ची का देहांत बहुत दुखद है. शव वाहन के लिए खबर कर के उसे चिकित्सालय बुला भी लिया गया था. मगर इस बीच मे शोक संतप्त परिवार ने विचलित अवस्था में स्वयं शव को ले जाने का निर्णय ले लिया”

टीएस सिंह ने दिए कार्रवाई के आदेश

टीएस सिंह देव ने इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने के सख्त आदेश दिए है। स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीटर पर लिखा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को परिवार से संवाद करके स्थिति की पूरी जानकारी देनी चाहिए थी। मामले में शामिल सभी दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here