छत्‍तीसगढ़: सुकमा में 17 जवान शहीद, शनिवार को नक्‍सलियों से हुई थी मुठभेड़…

0
506
छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में 17 जवान शहीद

देश भर में जहां एक ओर कोरोना वायरस से लोगों में हाहाकार मचा हुआ है. पूरा भारत संकट से जूझ रहा है. इसी बीच बेहद दुखद खबर छत्‍तीसगढ़ के सुकमा से है. जहां नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ में 17 जवान शहीद हो गए हैं. बता दें कि कल यानी शनिवार को हुई मुठभेड़ के बाद ये जवान लापता हो गए थे. जिसके बाद खोजबीन की गई ।

आज रविवार को पुलिस ने जानकारी दी है कि लापता सुरक्षा बल के 17 जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस के अनुसार, राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर इलाके में सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में नक्‍सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में पुलिस ने कई नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था।

कोराजगुड़ा की पहाड़ी में हुई इस मुठभेड़ के बाद से सुरक्षा बल के 17 जवान लापता हो गए थे, जिनकी खोजबीन के लिए बड़ी संख्या में टीमों रवाना की गई थीं।

पुलिस अधिकारियों की मानें तो सुकमा जिले के एलमागुड़ा में नक्सली गतिविधियों की सूचना के बाद चिंतागुफा, बुरकपाल और तिमेलवाड़ा से डीआरजी, एसटीएफ और सीआपीएफ के कोबरा बटालियन के 6 सौ जवान रवाना किए गए थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बल के 17 जवानों के शव बरामद किए गए हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here