RRB NTPC Student Protest Update: पटना में छात्रों का प्रदर्शन हुआ तेज, सुबह सुबह सड़क पर उतरे छात्र , खान सर ने कहा हम आखिरी सांस तक स्टूडेंट के साथ

0
130
RRB NTPC
Student Protest Over RRB NTPC

RRB NTPC Student Protest Update : आरआरबी-एनटीपीसी(RRB NTPC) परीक्षा को लेकर विवाद बढ़ने के बाद छात्र संगठनों ने शुक्रवार (28 जनवरी) को बिहार बंद (Bihar Bandh) का आह्वान किया है और इसको लेकर प्रशासन ने भी कड़ी सुरक्षा तैनात की है। इस बीच पटना के मशहूर टीचर और यूट्यूबर खान सर (Khan Sir) का एक नया वीडियो सामने आया है और उन्होंने छात्रों से प्रदर्शन नहीं करने की अपील की है। आपको बता दें की पटना में शुक्रवार सुबह से ही छात्र सड़क पर आ गए। ये छात्र RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं छात्रों की मांग है कि शिक्षकों पर FIR वापस ली जाए।

खान सर ने वीडियो जारी कर की छात्रों से अपील 

खान सर (Khan Sir) ने वीडियो जारी कर छात्रों से प्रदर्शन में शामिल न होने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘हम आखिरी सांस तक स्टूडेंट के साथ हैं। हम बाजी लगा देंगे अपनी जान की जब-जब बात आएगी हिंदुस्तान की। बात हिंदुस्तान की है और हम हाथ जोड़ते हैं कि कोई भी स्टूडेंड प्रोटेस्ट(Student Protest) में भाग ना ले। ​हर टीचर से अपील है कि अपने स्टूडेंड को समझाएं कि वो प्रोटेस्ट में भाग ना ले, वरना स्टूडेंट की आड़ में उपद्रवी तोड़फोड़ करेंगे और स्टूडेंट बदनाम होंगे’।

khan sir
Youtuber Khan Sir

रेल मंत्री स्टूडेंट्स की मांग से हुए सहमत : Khan Sir

Khan Sir ने कहा, ‘सारे स्टूडेंट्स के लिए आवश्यक सूचना है। आपकी सारी मांगों को हमने रखा है और हम आपकी सारी दुविधाओं को दूर करते हैं। 28 जनवरी को किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लीजिए, ये आपके लिए गलत साबित हो जाएगा।  अभी बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी(Sushil Modi) का वीडियो आया है।  उन्होंने कहा कि मैंने रेलमंत्री से बात की है, वो स्टूडेंट्स की मांग पर सहमत हैं। रेल मंत्री भी इस बात से सहमत हैं कि 20 गुना ज्यादा रिजल्ट देंगे। नंबर रिपीट नहीं होंगे. 3.5 लाख बच्चों को और जोड़ा जाएगा ।

कल रात से ही प्रदर्शन में बैठें छात्र

बिहार में बंद के दौरान देर रात से ही छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने पटना में NH 31 पर प्रदर्शन किया। इसके बाद यहां जाम लग गया। छात्रों ने इस दौरान जमकर नारेबाजी की। उधर, बिहार में बंद का असर यूपी तक देखने को मिल रहा है। यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here