Bihar Election: लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान का बड़ा फैसला, गठबंधन में रहकर लड़ेंगे चुनाव

0
432
bihar election
%%excerpt%% Bihar Election: बिहार में लोजपा (LJP) के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) का बड़ा फैसला सामने आया है जहाँ उन्होंने कहा है की वो गठबंधन में होकर चुनाव लड़ेंगे

Bihar Election: बिहार में लोजपा (LJP) के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) का बड़ा फैसला सामने आया है जहाँ उन्होंने कहा है की वो गठबंधन में होकर चुनाव लड़ेंगे। बता दें की ये फैसला उन्होंने इसी लिए किया क्योंकि वो बिहार के उपचुनाव (Bihar Election) में हार गए थे। बता दें की शनिवार को चिराग ने मीडिया से बात करते हुए कहा की ‘मेरा मानना है कि बिहार में मध्यावधि चुनाव होंगे. साथ ही हम आगामी चुनाव गठबंधन में लड़ेंगे. चुनाव आने पर गठबंधन पर फैसला लेंगे. हालांकि गठबंधन सहयोगियों की घोषणा चुनाव से पहले ही की जाएगी’. साथ ही चिराग ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर भी हमला बोला। उन्होंने अवैध शराब के सेवन करने से लोगों की हुई मौत से नितीश कुमार की आलोचना की है।

Chirag Paswan ने राज्य सरकार पर बोला हमला

बिहार में ज़हरीली शराब की उपलब्धि और सेवन से लोगों की हो रही मौत को लेकर चिराग पासवान का गुस्सा निकला है। उन्होंने कहा कि सीएम को जवाब देना चाहिए कि बिहार में अभी भी जनता के लिए शराब क्यों उपलब्ध है. वह इस सवाल का जवाब नहीं देंगे क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया कि शराब तस्करों और अवैध शराब के कारोबारियों को सरकार का संरक्षण मिला हुआ है. इसमें बड़े पुलिस और प्रशासनिक अफसर भी शामिल है’.

2020 के विधानसभा चुनाव में NDA ने हासिल की 200 में 125 सीटों को

बता दें कि इससे पहले बिहार में 2020 के विधानसभा चुनावों में लोकपा ने अकेले चुनाव लड़ा था वो भी बिना गठबंधन किये.इसी कारण उस चुनाव में लोजपा को सिर्फ एक सीट मिली थी. वहीँ दूसरी ओर सीएम नितीश कुमार की NDA ने 2020 में 243 सीटों में 125 सीटों का बहुमत हासिल किया है, बिहार विधानसभा में जिसमें से BJP ने 74 सीटें जीती हैं, JDU ने 43 सीट हासिल की। RJD 75 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि कांग्रेस ने 70 में से केवल 19 सीटों पर ही जीत हासिल की थी.

Also Read: Bihar Election 2020 Results LIVE: लालू के लाल होंगे विजेता या नीतीश के हाथ जाएगी पारी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here