Bihar: डिप्टी सीएम के आवास पर हमले के बाद बढ़ाई गई भाजपा के 10 नेताओं की सुरक्षा, Y श्रेणी की सिक्योरिटी देने का फैसला

0
35

सरकार के द्वारा लाई गई अग्निपथ स्कीम को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन के बाद से बिहार (Bihar) के में सबसे विरोध की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बिहार (Bihar) से शुरू हुआ यह विरोध अब तक हरियाणा, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में फैल चुका है। बिहार में विरोध प्रदर्शन के दौरान ट्रेनों में आग लगाई गई। प्रदर्शन ने हिंसा का उग्र प्रदर्शन का रूप ले लिया है। बिहार में हालात काफी बिगड़ चुके हैं।

इन 10 नेताओं को Y मिली श्रेणी की सुरक्षा

ऐसे में भाजपा (BJP) के 10 नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इनमें कई विधायक और सांसद भी हैं। इन सभी को Y श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। इनमें डिप्टी सीएम सहित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल, दरभंगा से विधायक संजय सरावगी समेत दीघा से विधायक संजीव चौरसिया भी शामिल हैं। इसके साथ ही एमएलसी अशोक अग्रवाल, दिलीप जायसवाल और सांसद गोपाल जी ठाकुर भी यह सुरक्षा दी गई है।

Y श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई

यह सुरक्षा ऐसे समय में बढ़ाई गई है जब पूरे राज्य में केंद्र के द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध किया जा रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों में चलर रहे मचे हंगामे के बीच बेतिया में डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर पर हमला किया गया। बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर भी उपद्रवियों ने धावा बोला था, इसी तरह की घटनाओं को देखते हुए 10 नेताओं को Y श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है।

बताया जा रहा है कि हमले के वक्त डिप्टी सीएम के आवास में परिवार के कई सदस्य अंदर ही मौजूद थे। डिप्टी सीएम ने खुद फोन कर मीडिया को इस बात की जानकारी दी। डिप्टी सीएम ने बताया कि वह अपने आवास पर नहीं और वह इस समय पटना में मौजूद हैं। उन्होंने मीडिया को बताया कि उनके घर में परिवार के कई सदस्य मौजूद हैं और प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here