बिहार: बाहुबली Anant Singh की अनंत मुश्किलें, अवैध हथियार मामले में 10 साल की सजा, विधायकी पर भी खतरा

0
38
Anant Singh
Anant Singh

बिहार के चर्चित बाहुबली और राजद विधायक अनंत सिंह बड़ी मुश्किलों में फंस गए हैं। बाहुबली Anant Singh को पटना के MP-MLA स्पेशल कोर्ट ने उन्हें अवैध तरीके से एके-47 और हैंड ग्रेनेड रखने के मामले में 10 साल तक की सजा सुनाई है। 

बाहुबली अनंत सिंह मोकामा से राजद के विधायक हैं। MP-MLA की स्पेशल कोर्ट से सज़ा मिलने के बाद उनकी विधायकी भी खतरें में पड़ गई है। MP-MLA की स्पेशल कोर्ट ने अनंत सिंह के केयरटेकर सुनील राम को भी 10 साल की सज़ा सुनाई गई है।

अनंत सिंह के वकील ने दी जानकारी

सजा मिलने के बाद Anant Singh के वकील सुनील सिंह ने MP-MLA कोर्ट के इस फ़ैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने की बात कही। कोर्ट ने अनंत सिंह की उम्र, स्वास्थ्य और उनकी पांच टर्म की विधायकी को ध्यान में रखते हुए उन्हें ओवरऑल 10 साल की सजा सुनाई है।

विधायकी के सवाल पर बोले उनके वकील

अनंत सिंह के विधायकी से जुड़े सवाल पर उनके वकील सुनील सिंह ने बताया कि, “अगर हाईकोर्ट इस फ़ैसले पर स्टे लगाता है तो विधायकी बनी रहेगी, लेकिन अगर स्टे नहीं मिलता है तो ख़तरा है।”

14 जून को भी हुई थी सुनवाई

MP-MLA की स्पेशल कोर्ट ने 14 जून को भी इस मामले में सुनवाई की थी और अनंत सिंह को दोषी करार दिया था। इस सुनवाई के बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई केलिए 21 जून की तारीख दी थी। आपको बता दें, राजद विधायक इस मामले में करीब 34 महीने से पटना के बेऊर जेल में बंद हैं। पुलिस ने अपने आरोपों को साबित करने के लिए अदालत में 13 गवाहों को पेश किया था, जबकि बचाव पक्ष की ओरसे 34 गवाहों को पेश किया गया था।

क्या था मामला

अनंत सिंह के बाढ़ के लदमा गांव वाले पुश्तैनी घर में 16 अगस्त 2019 को पुलिस ने छापेमारी की थी। इस छापेमारी में AK-47, हैंड ग्रेनेड और मैग्जीन बरामद की गई थी। इन अवैध हथियारों की बरामदगी के बाद अनंत सिंह पर UPA एक्ट के तहत बाढ़ थाने में FIR (389/19) दर्ज की गई थी। इस FIR के बाद अनंत सिंह फरार हो गए थे।

साल 2019 में किया था सरेंडर

23 अगस्त 2019 को अनंत सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था जिसके बाद 25 अगस्त 2019 को  बाढ़ कोर्ट में उनकी पेशी की गई थी। बीती 14 जून को NP-MLA कोर्ट में स्पेशल जज त्रिलोकी दूबे ने उन्हें इस मामले में दोषी पाया था। फिलहाल वो पटना के बेऊर जेले में बंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here